जानिए बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के कुछ छिपे हुए टैलेंट

702

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने हमेशा बड़े पर्दे पर अपने जबरदस्त अभिनय से सभी का दिल जीता है। लेकिन अपने शानदार अभिनय कौशल के अलावा, ये अभिनेता अन्य चीजों में भी अच्छे हैं। आज इस पोस्ट में हम आपको कुछ मशहूर अभिनेताओं के हिडन टैलेंट के बारे में बताएंगे, तो चलिए जानते हैं:-

आमिर खान

एक बेहतरीन अभिनेता होने के अलावा, आमिर एक अद्भुत शतरंज खिलाड़ी और इस खेल के बड़े प्रशंसक भी हैं। उन्होंने भारत के दिग्गज शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद के साथ भी कुछ मैच खेले हैं।

इसके अलावा, उनके सह-कलाकार भी इस बारे में बताते है कि कैसे वह हमेशा शॉट्स के बीच शतरंज के खेल के लिए तैयार रहते हैं।

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा अपना काफी खाली समय पेंटिंग में बिताती हैं। वास्तव में, उसने दुनिया को अपना काम दिखाने के लिए एक विशेष प्रदर्शनी भी आयोजित की थी। आज भी, उन्हें कई कलाकारों द्वारा उनकी प्रदर्शनियों के लिए आमंत्रित किया जाता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona)

अक्षय कुमार

बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर एक्टर अक्षय कुमार सिर्फ एक बेहरीन एक्टर ही नहीं बल्कि बहुत अच्छे शेफ भी हैं।

फिल्मों में कदम रखने से पहले थाईलैंड के एक होटल में अक्षय कुमार काम किया करते थे। जब कुमार थाईलैंड में मार्शल आर्ट की शिक्षा ले रहे थे, तब उन्होंने वेटर और शेफ के रूप में नौकरी की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

इसके अलावा उन्हें फोटोग्राफी का भी शौक है। फोटोग्राफी के लिए उनके जुनून का पता फिल्म पटियाला हाउस के सेट पर तब चला जब उन्होंने एक उच्च श्रेणी का पेशेवर कैमरा खरीदा और कुछ तस्वीरें खींचीं जोकि वास्तव में अच्छी थीं और कुछ को फिल्म के प्रचार के लिए रखा गया था।

कैटरीना कैफ

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कैटरीना कैफ एक बहुत अच्छी अभिनेत्री होने के साथ साथ एक प्रशिक्षित कथक डांसर भी हैं लेकिन लॉकडाउन के दौरान उनकी एक और टैलेंट सामने आया है। दरअसल उन्होंने अपने इंस्टा अकाउंट पर अपना एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें वह गिटार बजा रही थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

शाहिद कपूर

शाहिद अपनी एक्टिंग के साथ-साथ डांसिंग स्किल्स के लिए भी जाने जाते हैं, लेकिन आप इस सुपरस्टार को “डीजे मास्टर” भी कह सकते हैं।

 

जी हां, शाहिद को मिक्सिंग ट्यून्स बहुत पसंद हैं और इसलिए अगर आप उन्हें देर रात की पार्टियों में डीजे के रूप में स्टेज पर जाते हुए देखें तो हैरान न हों।

विद्या बालन

इसमें कोई शक नहीं है कि विद्या एक शानदार अदाकारा हैं, लेकिन वह एक अद्भुत कवयित्री भी हैं और शानदार मिमिक्री आर्टिस्ट भी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)

भले ही उन्होंने किसी मंच पर मिमिक्री न की हो, लेकिन कैमरे के पीछे वह अक्सर अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और इंडस्ट्री के जाने-माने लोगों की मिमिक्री करती रहती हैं।

सलमान खान

खानों के खान सलमान खान एक्‍टिंग में तो बेमिसाल है ही पर इसके साथ-साथ वो एक कमाल के पेंटर भी हैं। पेटिंग करना सलमान का शौक है और फ्री टाइम में वो यही करते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

आलिया भट्ट

खैर आलिया का छिपा हुआ टैलेंट अब छिपा नहीं है। यह युवा अभिनेत्री एक बहुत अच्छी गायिका भी है और उसने अपनी फिल्मों के लिए गाने भी गाए हैं। वह अपने हाथों को मोड़ भी सकती है और अपने पैरों को असंभव सीमा तक मोड़ सकती है।

रणदीप हुड्डा

अपनी एक्टिंग और जबरदस्त बॉडी से सबको अपना दीवाना बनाने वाले रणदीप हुड्डा के बारे में बहुत काम लोग जानते हैं  कि पोलो खिलाड़ी भी है।

भारत में दूसरे खेलों की तरह पोलो भले ही मशहूर ना हो लेकिन रणदीप हुड्डा इसमें काफी आगे हैं। ऐक्‍टिंग के अलावा वह न सिर्फ पोलो खेलते हैं बल्कि वह नियमित रूप से पोलो स्पर्धाओं में भाग लेते रहते हैं। उनके पास 8 घोड़े हैं।

अब इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्‍हें यह गेम कितना पसंद है। उनकी अपनी पोलो टीम भी है जिसका नाम रॉयल रूस्‍टर्स है।

उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के आयोजनों में पदक भी जीते हैं। दिल्ली और मुंबई में आयोजित घुड़सवारी स्पर्धा में उन्होंने तीन स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक जीते हैं।

​रणवीर सिंह

फिल्‍मों में दमदार परफॉर्मेंसेस से रणवीर सिंह ने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। अभिनय से पहले, रणवीर सिंह ने कई विज्ञापन एजेंसियों में एक कॉपीराइटर के रूप में काम किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)

यह भी पढ़ें :-