दुनिया भर में यह 5 महिलाएँ हूबहू दिखती हैं अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की तरह!!

887

वैसे कहा जाता है कि दुनिया में एक जैसी शक्ल के 7 लोग मौजूद होते हैं। इस लिहाज से देखा जाए तो ऐश्वर्या राय की इन 7 हमशक्लों में से 5 तो फिर होनी ही चाहिए। लगता है कि प्रसिद्ध और मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय की पूरे पाँच हमशक्ल औरतों को हमने ढूँढ निकाला है!!

समय-समय पर मशहूर लोगों के हमशक्ल लोगों के बात करने की वहज मिल जाती है। वैसे अधिकतर मौक़ों पर ये हमशकल लोग भाग्य शाली माने जाते हैं, कि उन्हें मशहूर लोगों की शक्ल-शूरत मिली जिसका वे फ़ायदा उठा सकते थे या हैं। वैसे “हमशक्ल लोगों के विज्ञान” पर सजींदा हैं तो आपको  BBC हिंदी की इस पोस्ट को पढ़ना चाहिए।

- Advertisement -

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी अदाओं के साथ साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी पूरे विश्व में जानी जाती है। ऐश्वर्या राय बच्चन ने पूरे विश्व की सबसे खूबसूरत महिलाओं की top list में हमेशा ही अपनी जगह बनाई है।

अपने टैलेंट के बलबूते पर ही ऐश्वर्या राय बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-२ देश विदेश में भी पॉपुलर एक्ट्रेस और शख़्सयित बन चुकी है।

तो यह रहीं वो पाँच औरतें जो ऐश्वर्या राय बच्चन की हमशकल होने की वजह सेन सुर्ख़ियों में रहीं :-

स्नेहा उलाल

स्नेहा उलाल ने सन 2005 में बॉलिवुड में डेब्यू किया। ‘लकी: नो टाइम फॉर लव‘  से करियर शुरू करने वालीं स्नेहा आजकल उलाल वेब सीरीज Expiry Date में नजर आ रही हैं। लॉंच पर उनकी तुलना ऐश्वर्या राय बच्चन से की गई थी।

कहा यह भी गया था कि ऐश्वर्या से ब्रेकअप के बाद सलमान उनकी तरह दिखने वाली लड़की को लॉन्च ब्रेक दे रहे थे। स्नेहा का जन्म ओमान के मस्क में हुआ था। इनके पिता मैंगलोर के और माता सिंधी है।

हालांकि, स्नेहा अपने परफॉर्मेंस से लोगों के दिलों में कुछ खास जगह नहीं बना पाईं। स्नेहा ने भले ही बॉलीवुड में ज्यादा फिल्में न की हों, लेकिन साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में काफी छाई हुई हैं।

हालाँकि बाद में स्नेहा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि यह केवल उस समय की एक पीआर स्ट्रैटिजी थी। स्नेहा ने एक इंटरव्यू में कहा ‘मैं खुद में काफी कंफर्टेबल हूं और जो तुलना की जाती है, उससे मुझे फर्क नहीं पड़ता है।

वह भी लोगों की पीआर स्ट्रैटिजी थी कि कैसे मेरे बारे में बताया जाए। असल में उस चीज ने बस तुलना पर ही जोर दिया वरना यह कोई बड़ी बात नहीं थी।

मुझे अपने जीवन में पछतावा नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि मैंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बहुत जल्दी कर दी थी।’ – स्नेहा

snehaullal नाम के इनके इंस्टग्राम पर इनके हैंडल पर लगभग सात लाख followers हैं।

मानसी नाइक

मानसी उस वक्त सबसे ज्यादा सुर्खियों में आ गई थी जब उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे और उन्हें ऐश्वर्या राय की हमशक्ल बताया गया था।

मानसी नाइक की आंखे और होंठ बिल्कुल ऐश्वर्या राय की तरह मिलते हैं। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि मानसी ऐश्वर्या की कार्बन कॉपी लगती हैं। वहीं मानसी खुद भी ऐश्वर्या के गानों पर ही डांस करते हुए वीडियो साझा करती हैं।

मानसी एक मराठी ऐक्ट्रेस होने के साथ-साथ टिक-टॉक स्टार के रूप में भी काफी पॉप्युलर हैं। मानसी की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई रहीं, जिसकी तुलना ऐश्वर्या राय के ‘जोधा-अकबर’ वाले लुक से की गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Manasi Naik Kharera (@manasinaik0302)

शुरुआती फ़िल्म में अच्छा करने के बावजूद मानसी फ़िल्म -जगत में कुछ ख़ास नहीं कर पाई, लेकिन इंटरनेट पर वे सक्रिय रहती हैं।

मानसी ने बॉक्सर प्रदीप खरेरा के साथ शादी रचाई है। प्रदीप खरेरा हरियाणा के पेशेवर मुक्केबाज खिलाड़ी हैं। वो डब्ल्यूबीसी एशियन टाइटल चैंपियन जीत चुके हैं।

आमना इमरान

आमना इमरान पाकिस्तान की रहने वाली हैं और वह यूए में मेडिकल प्रोफेशनल हैं। अपने काम के साथ-साथ आमना को नए-नए लोगों के साथ जुड़ना काफी पसंद है।

दरअसल, पाकिस्तान की लड़की आमना इमरान की कुछ तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं। ब्लॉगर आमना की शक्ल काफी हद तक बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से मिलती है।

आमना के सोशल मीडिया अकाउंट पर कई सारी ऐसी तस्वीरें हैं जिसमें वो ऐश्वर्या राय को कॉपी करते दिख रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aamna Imran 🌹 (@aamna_imrann)

यहीं नहीं आमना इमरान की कई सारी तस्वीरों को देख कर तो सोशल मीडिया यूजर्स को धोखा भी हो रहा है कि ये ऐश्वर्या राय हैं या फिर आमना इमरान। आमना ने बताया था कि वह ऐश्वर्या की बड़ी फैन हैं।

यह भी पढ़ें :- बॉलीवुड सितारों के बारे में कुछ ऐसी बातें जो आप नहीं जानते!

यह भी पढ़ें :- बॉलीवुड के इन सितारों ने सिनेमा के साथ राजनीति में भी गाड़े झंडे

महलघा जाबेरी

सिर्फ स्नेहा उलाल ही नहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन की एक और हमशक्ल सोशल मीडिया की सनसनी हैं। ऐश्वर्या की इस हमशक्ल का नाम महलघा जाबेरी है। बिल्कुल ऐश्वर्या की तरह नजर आती हैं।

महलघा का जन्म 17 जून 1989 को ईरान के शहर इस्फहान में हुआ है और खुद को फिट रखने के लिए महलघा योग करती हैं जो उनके रूटीन में शामिल है एक इंटरव्यूह में महलघा ने कहा था कि योग ने न सिर्फ मुझे परफेक्ट फिगर पाने में मदद की बल्कि इससे मन को भी शांति मिलती है।

महलघा जबेरी ईरान की रहने वाली हैं और पेशे से मॉडल हैं। वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं उनके इंस्‍टाग्राम पर 2.3 मिलियन यानी 23 लाख फॉलोवर्स हैं। महलघा का जन्म ईरान में हुआ लेकिन अब मॉडलिंग करियर के कारण वे अमेरिका के सैन डिएगो में रहती हैं।

यह भी पढ़ें :- बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, सेलिब्रिटीज ने अलग होने पर चुकाई करोड़ों की कीमत

आशिता सिंह

लॉकडाउन के दौरान आशिता ने टिकटॉक पर वीडियो बनाना शुरू किया उनकी वीडियोज को इतना ज़ादा पसंद किया गया कि 7 दिन के अंदर ही उनके 1600 से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए और टिकटॉक पर वह ऐश्‍वर्या राय के नाम से मशहूर हो गई।

टिकटॉक पर ऐश्‍वर्या राय के नाम से मशहूर इस लड़की का पूरा नाम आशिता सिंह राठौर है। वैसे तो यह दूसरी कई बॉलीवुड एक्ट्रेस की फिल्मों के गाने और डायलॉग पर लिप-सिंक करते हुए वीडियो बनाती हैं, लेकिन ज्यादातर वीडियो बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या की फिल्मों से जुड़े हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aashita Singh (@aashitarathore)

आशिता अक्सर अपने वीडियोज और तस्वीरें भी इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं। आशिता का इंस्टाग्राम पेज भी उनकी वीडियो और तस्वीरों से भरा है, जिसमे वह ऐश्वर्या राय की फिल्मों के डायलॉग ,और गानों पर लिप-सिंक करती नज़र आती है।

कुछ ही वक़्त में इंस्टाग्राम पर आशिता सिंह राठौर के 23 हज़ार से अधिक फॉलोवर्स हो गए हैं। आशिता की ऐश की तरह ही नीली आंखे, बाल और एक्सप्रेशन है और फैन्स आशिता को ऐश्वर्या की डुप्लीकेट कहकर अपना प्यार दिखा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :-