Home देश दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाएं – साल 2020

दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाएं – साल 2020

263

औरत को ईश्वर की बनाई गई सबसे सुन्दर रचनाओं में से एक समझा जाता है. सुंदरता को मापने के कई पैमाने हो सकते हैं. जैसे कि, किसी का शरीर सुन्दर होता है तो किसी का मन. वैसे मन की सुंदरता को ही असली सुंदरता माना जाता है.

लेकिन यहाँ इस पोस्ट में औरत की शारीरिक सुंदरता के साथ-२ उनकी प्रतिभा, आत्मविश्वास, बुद्धिमानी, उनको चाहने वालों का नजरिया, उनकी ऊर्जा, काम के प्रति समर्पण और उनकी सफलता आदि की कसौटियों पर खरा उतरने की वजह से उनको शामिल किया गया है.

हांडे एरकेल

25 वर्षीय तुर्की अभिनेत्री और मॉडल हांडे एरकेल दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची में शीर्ष पर हैं। वह देश की सबसे प्रतिभाशाली महिलाओं में से एक हैं।

इसके अलावा, वह एक डिजाइनर और मॉडल हैं, जिन्होंने कई एजेंसियों के लिए काम किया है। हांडे एरकेल को “आकट लाफ़्टन अनालाज़ में हयात उज़ून” में उनकी भूमिका के लिए भी जाना जाता है।

लिज़ा सोबरानो

लिजा सोबरानो एक फिलिपिनो-अमेरिकी अभिनेत्री है जो दुनिया की दूसरी सबसे खूबसूरत महिला है। उन्होंने टीवी श्रृंखला  में अपने करियर की शुरुआत की और सफलता हासिल की ।

वह अपने आकर्षक रूप के लिए प्रसिद्ध है, और उन्हें  2018 के Campaign Asia Magazine में वर्ष के सबसे प्रसिद्ध समर्थनकर्ता का नाम दिया गया।

लिजा सोबरानो वोग की वेबसाइट पर भी मौजूद हैं, जहां उनकी स्टाइलिस्ट पेरी ताबोरा अपने फैशन विकल्पों के बारे में बात करती हैं।

नाना इम जिन-आह

नाना इम जिन-आह एक दक्षिण कोरियाई सिंगर है जो दुनिया की सबसे सुंदर महिलाओं की सूची में तीसरे स्थान पर आती है। इस अभिनेत्री ने कई चाइनीज़ फिल्मों और विज्ञापनों में भी काम किया है।

उनकी क्यूटनेस, आकर्षण के कारण वे दुनिया के सबसे खूबसूरत चेहरों में से एक हैं। इसके अलावा, वह “सबसे सुंदर कोरियाई महिलाओं” की रैंकिंग में सबसे ऊपर है।

नाना को 2013 में वैश्विक पहचान मिली जब उन्होंने इंडिपेंडेंट क्रिटिक्स द्वारा दुनिया में दूसरा सबसे खूबसूरत चेहरा बनाया। उन्होंने फिर 2014 में और फिर 2015 में नंबर 1 पर कब्जा कर लिया। इसके अलावा, 2016 और 2017, 2018, 2019 के लिए शीर्ष 10 वें रैंक पर रही l

दीपिका पादुकोन

दीपिका पादुकोण  एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची में चौथे नंबर पर हैं। वह सबसे अधिक भुगतान पाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री हैं।

वह अपने शानदार अभिनय कौशल और आकर्षक उपस्थिति के कारण हॉलीवुड फिल्मों में भी दिखाई देने लगीं हैं।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा एक भारतीय अभिनेत्री, गायिका और फिल्म निर्माता हैं। वह 2020 में दुनिया की शीर्ष 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची में शामिल हैं। वह मिस वर्ल्ड 2000 की विजेता भी हैं l

प्रियंका चोपड़ा को विभिन्न फिल्मों में अभिनय के लिए कई पुरुस्कार मिले। वह चैरिटी उद्देश्यों के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा फाउंडेशन भी चला रही है।

सेलेना गोमेज़

 

सेलेना गोमेज़ एक अमेरिकी अभिनेत्री, गायिका और निर्माता हैं। वह दुनिया की 6 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल हैं। उन्हें डिज्नी चैनल पर टीवी श्रृंखला, “विजार्ड्स ऑफ वेवर्ली प्लेस” में अभिनय से दुनिया में व्यापक पहचान मिली। गोमेज़ सबसे खूबसूरत महिला गायिकाओं में से एक है।

क्रिस्टन स्टीवर्ट

क्रिस्टन जयम्स स्टीवर्ट एक अमेरिकी अभिनेत्री, मॉडल और निर्देशक हैं। उन्हें उनके आकर्षक रूप के कारण दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक माना जाता है।

उन्होंने 1991 में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी लेकिन उन्हें फिल्म “ट्वाइलाइट” में उनकी प्रमुख भूमिका से इंडस्ट्री में पहचान मिली।

क्रिस्टन स्टीवर्ट  चैरिटी कार्यों में भी शामिल हैं, और उन्हें पहली बार शू रिवोल्ट (Shoe Revolt) में चैरिटी भागीदारी में देखा गया था जहां सेलिब्रिटीज आते हैं और अपने दान किए गए जूते पर हस्ताक्षर करते हैं।

फहरिये एवकेन

जर्मन-तुर्की की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक, फहरिये एवकेन 8 वें नंबर पर आती है। फहरिये को सबसे खूबसूरत आंखों और प्यारी सी मुस्कान के लिए जाना जाता है। वह चार भाषाएं बोल सकती है; तुर्की, जर्मन, अंग्रेजी और स्पेनिश।

एमा वॉटसन

एमा शार्लोट डुएरे वॉटसन का जन्म 15 अप्रैल 1990 को हुआ। वह एक ब्रिटिश अभिनेत्री है जो “हैरी पॉटर” फिल्म श्रृंखला की “थ्री स्टार” भूमिकाओं में से एक “हरमाइन ग्रेनजर” की भूमिका में उभर कर सामने आई।

नौ वर्ष की उम्र में वॉटसन ने हरमाइन के रूप में अभिनय किया। इसके पहले वह सिर्फ स्कूल के नाटकों में अभिनय करती थी।

2001 से 2009 तक, उसने डैनियल रैडक्लिफ और रूपर्ट ग्रिन्ट के साथ छः हैरी पॉटर फिल्मों में अभिनय किया।  हैरी पॉटर श्रृंखला में अभिनय के लिए वॉटसन को कई पुरस्कार भी मिले हैं।

टेलर स्विफ्ट

टेलर एक अमरीकी पॉप गायिका-गीतकार, रिकार्ड निर्माता और अभिनेत्री है। टेलर अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में गाने के लिए जानी जाती है।

फ़ोर्ब्स ने टेलर को 69वीं सबसे ताकतवर सेलिब्रेटी बताया है जिसकी कमाई 18 करोड़ डालर है। जनवरी 2010 में “नेल्सन साउंड” स्कैन ने उन्हें संगीत के इतिहास में सबसे अधिक बिकने वाली कलाकार बताया जिसके 24.3 मिलियन रिकार्ड बिके। वह दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली गायिका हैं।