वैसे तो आपने दुनिया के बहुत से होटल देखे होंगे और वहां अापने स्टे भी किया होगा, लेकिन आज हम आपको दुनिया के आलीशान और सबसे महंगे होटल्स के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको बता दें कि ये होटल्स महंगे जरूर हैं, लेकिन जो सुविधा इनमें दी जाती है वो आपको कही और नही मिलेगी। इन होटलों की विशेषता को जानने के लिए पोस्ट को पूरा पढ़ें है।

1रॉयल पैंटहाउस सुइट, स्विट्जरलैंड

औसतन  एक  रात  का  स्टे- 80000 डॉलर

रॉयल पैंटहाउस, दुनिया के सबसे महंगे होटलों मे से एक है। यह पैंटहाउस लेमन झील के किनारे पर स्थित है। इसमें 12 बेडरूम, 12 संगमरमर बाथरूम, और इस होटल मे ओल्फसेन प्लाज्मा टेलीविजन है, जो कि दुनिया का सबसे बड़ा टेलीविज़न है। इसकी खिड़कियां उच्च प्रोफ़ाइल मेहमानों की रक्षा के लिए बुलेटप्रूफ का काम करती हैं।

2ग्रैंड पैंटहाउस, न्यूयॉर्क सिटी

औसतन एक रात का स्टे- 75000 डॉलर

ग्रैंड पैंटहाउस संयुक्त राज्य अमेरिका का सबसे बड़ा होटल है। जिसमें सेंट्रल पार्क, राजधानी कला का संग्रहालय शामिल हैं। इसको प्रसिद्ध फ्रांसीसी इंटीरियर डिजाइनर जैक्स ग्रेंज द्वारा डिज़ाइन किया गया था। पैंटहाउस एक शानदार राजसी निवास की तरह दिखता है और सबसे शाही रहने वाले स्थानों में से एक है।

3टाई वार्नर पैंटहाउस न्यूयॉर्क सिटी

औसतन एक रात का स्टे- 80000 डॉलर

टाई वार्नर पैंटहाउस थोड़ा महंगा जरूर है, लेकिन इस पैंटहाउस से आप पुरे न्यूयॉर्क शहर का खूबसूरत दृश्य देख सकते है। इसको बनाने के लिए 50 मिलियन यूएस डॉलर लगे थे। इसकी ऊंचाई से आप पैदल लोगो को आते-जाते हुए देख सकते है।

4पैंटहाउस सुइट ग्रैंड हयत्त होटल 

औसतन एक रात का स्टे-  41,000 डॉलर

ग्रैंड हयत्त होटल का नाम भी दुनिया के सबसे महंगे होटल मे से एक है। इस पैंटहाउस मे एक मास्टर बेडरूम है , जिसके साथ एक बड़े संगमरमर का बाथरूम है। निजी पार्टियों के लिए इसमें एक अलग से डाइनिंग रूम भी है। इस पैंटहाउस के मेहमान समुद्री ब्रीज़ का भी आनंद ले सकते हैं।

5रॉयल विला, ग्रांड रिज़ॉर्ट लैगोनिसी, एथेंस, ग्रीस 

औसतन एक-रात,का स्टे-  50,000 डॉलर

रॉयल विला समुद्र के किनारे पर स्तिथ है। इसमें 3 बेडरूम, एक बगीचा, और निजी समुद्र तट के अलावा एक जिम भी है, और इसमें हेलीकॉप्टर सेवा भी उपलब्ध है। इसीलिए यहां गेस्ट को प्राइवेट जेट में घुमाया जाता है। ग्रीस के इस बहुशक्ति होटल में रुक्ने का सपना हर किसी का होता है।

Read in English:- World’s 5 most expensive hotels