दुनिया के सबसे महंगे फल

9088

आप ने दुनिया की सबसे महंगी कारें, घर और गाड़ियों के बारे में पढ़ा होगा. लेकिन यह है दुनिया के पांच सबसे महंगे फलों की सूची जिनकी कीमत देखकर आप हैरान हो जायेंगे.

1युबरी खरबूजा(Yubri Melon) – 15 लाख 33 हजार का एक जोड़ा

युबरी खरबूजा, जापान में मिलते हैं. इन खरबूजों को सूरज की रौशनी से दूर ग्रीन हाउस में पैदा किया जाता है. यह तरबूज बहुत मीठे होते हैं इस तरबूज को खरीदने के लिए 15 लाख 33 हजार की मोटी कीमत देनी पड़ती है.

yolanda

2रूबी रोमन अंगूर(Ruby Roman Grapes)-एक गुच्छे की कीमत 2 लाख 66 हज़ार रुपए

आपको इन अंगूरों का आकार देख कर हैरानी हो जाएगी. इन अंगूरों का आकार पिंगपोंग गेंद के आकर का होता है. इन अंगूरों की खेती बहुत दुर्लभ है. इन अंगूरों की सबसे पहले पैदावर 2008 को शुरू हुई थी. अगर आप इन अंगूरों के गुच्छों में से सिर्फ एक अंगूर के टुकड़े का स्वाद लेना चाहते हैं तो आपको 60 हजार रुपए की कीमत चुकानी पढ़ेगी.

amazingandweird

3तइयो नो तमागो आम(Taiyo no Tamago Mangoes)-2 लाख की जोड़ी

तइयो नो तमागो आम को “सूरज का अंडा(egg of the sun)” भी कहा जाता है . इन आमों की आकृति एक बड़े अंडे जैसी होती है. इन आमों की खेती जापान में की जाती है. इस तरह के आम जापान में साल में बहुत कम पैदा किये जाते हैं.

amazonaws

4लॉस्ट गार्डन ऑफ़ हेलिगन पाइनएप्पल (Lost Gardens of Heligan Pineapples)- 96 हजार रुपए का एक अनानास

यह अनानास दुनिया के सबसे महंगे फलों में से एक हैं. इन अनानासों की खेती इंग्लैंड में की जाती है. इन अनानासों की खेती बढ़ी सावधानी से 50 से ज्यादा किसानों द्वारा ग्रीन हाउस में घोड़े की खाद और भूसे के इस्तेमाल से की जाती है.

blogspot

5स्क्वायर तरबूज(Square Melon)-53 हज़ार रुपए का एक तरबूज

हम लोग तो अक्सर गोल आकार का तरबूज खाते हैं लेकिन यह तरबूज स्क्वायर है. इन तरबूजों की खेती जापान में की जाती है. इन तरबूजों को स्क्वायर कंटेनर में पैदा किया जाता है जिनसे इनकी आकृति कंटेनर जैसी हो जाती है. हर एक स्क्वायर तरबूज का भार 5 किलो से ऊपर होता है.

ecorazzi

Comments