ये पैसे वाला पेड़ कर सकता है अापकी मुरादें पूरी

62

आज तक अापने यही सुना था कि पैसे पेड़ पर नहीं लगते, लेकिन क्या आपको पता है कि यह बात सच नहीं है, क्योंकि ब्रिटेन में एक ऐसा पेड़ मिला है जिसमें हज़ारों सिक्के जुड़े हुए है। यह पेड़ करीब 1700 साल पुराना है। इस पेड़ पर पैसे उगे नहीं हैं, बलकि इस पर हजारों की संख्या में सिक्के जड़े हुए हैं।

आपको बता दें कि यह पेड़ मुरादें पूरी करने वाले पेड़ के रूप में भी प्रसिद्ध है। खास बात ये है कि यहां सिर्फ ब्रिटेन के ही नहीं, बलकि दुनियाभर के अलग-अलग देशों के सिक्के लगे हुए हैं। असल में इस पेड़ को लेकर लोगों में ये मान्यता है कि जो इस पेड़ पर सिक्के जड़ेगा उसकी कामना पूरी होगी है।

इस वृक्ष पर इच्छा पूरी करने के मकसद से लगाए गए ये सिक्के सदियों पुराने हैं, क्योंकि इन पर तारीख सदियों पुरानी है।

दुनिया भर के लोग अपने-अपने देश के सिक्के इसके तनों से लेकर टहनियों तक चिपकाते हैं। इस पेड़ की वजह से यह क्षेत्र टूरिस्ट स्पॉट बन चुका है।

यह पेड़ देखने में खजाने के ढेर की तरह लगता है। इस पेड़ पर ऐसी कोई जगह नहीं बची जहां सिक्के ना हों। कुछ लोगों का मानना है कि इस पर किसी शक्ति का वास है, इसलिए इस पेड़ के आस-पास सकारात्मक माहौल बना रहता है।

यह भी मान्यता है कि अगर बीमार व्यक्ति अगर पेड़ पर एक सिक्का गाड़ देता है, तो वह जल्द अच्छा हो जाता है। यहां पर सुख-समृद्धि की कामना करने वालों के साथ-साथ प्रेमी जोड़े भी काफी आते हैं।

प्रेमी जोड़े यहां पर अपने रिश्ते में मिठास बना रहे इसके लिए पेड़ पर सिक्का लगाते हैं। मान्यताओं का ही नतीजा है कि यहां पर लोग हर साल क्रिसमस पर प्रार्थना करने आते हैं।

आगे पढ़ें:- दुनिया के 5 सबसे महंगे होटल

आगे पढ़ें:- दुनिया के 7 सबसे खूबसूरत पुस्तकालय!

Comments