ऑफिस जाने वाली महिलाएं ऐसे करें मेकअप, तेज धूप का भी नहीं पड़ेगा असर!

474

वैसे तो आजकल सभी प्रोडक्ट वाटरप्रूफ हैं। जिस वजह से यह पसीने के कारण बहता नहीं है। लेकिन जब तेज धूप चेहरे पर पड़ती है तो सारी चमक चली जाती है और मेकअप के बावजूद चेहरा डल पड़ जाता है।

अगर आप एक महिला हैं जो रोज ऑफिस जाती हैं और हर दिन एक ही समस्या का सामना करती हैं। तो इन मेकअप  टिप्स की मदद से तेज धूप भी आपको प्रभावित नहीं क्र पायेगी।

गर्मी के मौसम में महिलाओं को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अगर वह बहुत ज्यादा मेकअप करती हैं तो बात खत्म हो गई है।

वहीं पसीने की वजह से कई बार पैची दिखने लगती है। और जब नेचुरल लुक की जरूरत होती है तो धूप और पसीने के कारण चेहरे से पूरी तरह गायब हो जाता है।

ऐसे में गर्मी के मौसम में कई महिलाएं ऑफिस जाने के लिए मेकअप करना बंद कर देती हैं। क्योंकि खराब मेकअप के कारण उन्हें शर्मिंदगी उठानी पड़ती है। लेकिन इन टिप्स की मदद से गर्मी के मौसम में भी मेकअप खराब नहीं होगा।

तो चलिए जानते हैं :-

फाउंडेशन की जगह इसका इस्तेमाल करें

गर्मी के मौसम में मेकअप करने के लिए सही प्रोडक्ट का होना जरूरी है। क्योंकि जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती है, मेकअप कैरी करना मुश्किल हो जाता है। इसलिए गर्मी के मौसम में मेकअप करने के लिए फाउंडेशन या पाउडर का इस्तेमाल न करें।

मेकअप को सिंपल और लाइट रखें। जिसके लिए बीबी क्रीम का इस्तेमाल सही रहेगा। या फिर टिंटेड मॉइस्चराइजर या टिंटेड सनब्लॉक का इस्तेमाल करें।

मेकअप से पहले प्राइमर का इस्तेमाल करना जरूरी है। यह मेकअप सेट करता है। लेकिन अगर आप गर्मी के मौसम में प्राइमर लगाती हैं, तो मेकअप के फैलने का डर रहता है।

इसलिए गर्मी के मौसम में प्राइमर को सिर्फ टी जोन वाली जगह पर ही लगाएं। या फिर इसे चेहरे के ऑयली हिस्से पर ही लगाएं।

अगर आप अपने चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं। इसलिए जरूरत के हिसाब से अप्लाई करें। अन्यथा इसे छोड़ देना ही बुद्धिमानी है।

इसके साथ ही चेहरे पर मेकअप के बाद फेस मिस्ट का इस्तेमाल करें। यह एक तरह से चेहरे की त्वचा को हाइड्रेट करने का काम करता है।

यह भी पढ़ें