गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में कुत्ते का नाम दर्ज़, वजह जानकर जायेंगे हैरान

182

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में ऐसे कई रिकॉर्ड है, जिनके बारे जानकर लोग दंग रह जाते हैं। इस बुक में केवल इंसानों के ही नहीं जानवरों से जुड़े रिकॉर्ड भी दर्ज है।

इस कड़ी में आज हम आपको एक ऐसे कुत्ते के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके नाम कान की लंबाई धरती पर जीवित कुत्तों में सबसे ज़्यादा है।

हम जिस कुत्ते की बात कर रहे हैं वह अमेरिका के ओरेगन में रहने वाले लू (Lou) की है 3 साल के इस कुत्ते की कान की लंबाई 13.38 इंच है।

- Advertisement -

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के एक अधिकारी का कहना है कि इस 3 साल की डॉग लू (Lou) के कान की लंबाई आधिकारिक तौर पर जीवित कुत्तों में सबसे ज़्यादा है जिसकी वजह से उसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह दी गई है।

उसने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस डॉग की एक वीडियो शेयर की है जिसमें उसके लंबे कान देखे जा सकते हैं। वीडियो में ये कुत्ता अपनी मालकिन के साथ वॉक करता और खेलता नजर आ रहा है।

इस कुत्ते की मालकिन ने कहा कि वह हमेशा से जानती थीं कि लू के कान असाधारण रूप से लंबे थे, कोरोना महामारी के दौरान उसने उन्हें मापने का फैसला किया।

जब लू के कान नापे गए, तो ये 34 सेंटीमीटर यानि 13.38 इंच निकले। आखिरकार लू का नाम उसकी इस उपलब्धि के लिए दुनिया भर में मशहूर हो गया।

लू काले और टैन कलर का डॉग का है और उसके लंबे झूलते हुए कान निश्चित तौर पर उसकी सुंदरता बढ़ाते हैं। ये कुत्ता अमेरिकन केनेल क्लब और रैली ओबेडियंस में खिताब जीत चुका है।

यह भी पढ़ें :-