बॉलीवुड में आने से पहले इन अभिनेत्रियों ने बदला अपना नाम, जानें किसका क्या है असली नाम !!

458

हर व्यक्ति अपने नाम से जाना जाता है लेकिन कई बार लोगों को अपनी पहचान बनाने के लिए अपना नाम बदलना पड़ता है। इसका सबसे बेहतरीन उदाहरण हमारी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में मिल जाता है।

फिल्म इंडस्ट्री में अनेकों ऐसे सितारे मौजूद हैं जिनका पहले तो नाम कुछ और था लेकिन फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया और आज यह पूरी दुनिया में अपने नए नाम से मशहूर हैं।

तो आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में आने के लिए अपना नाम बदल लिया है और आज दुनिया उन्हें उनके बदले हुए नामों से जानती है तो चलिए जानते हैं :-

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक है। प्रीति जिंटा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1998 में फिल्म ‘दिल से’ से की थी। फिल्मों में आने से पहले उनका नाम प्रीतम सिंह जिंटा था।

प्रीति ने 2016 में अमेरिकी बिजनेसमैन जेन गुडइनफ से शादी की थी। प्रीति आईपीएल में “किंग्स 11 पंजाब” टीम की मालकिन हैं।

यह भी पढ़ें ;-बॉलीवुड की 10 अभिनेत्रियां, जिन्होंने शादी के बाद छोड़ी एक्टिंग

श्रीदेवी

श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार थीं। वह न केवल एक बेहतरीन अभिनेत्री थीं, बल्कि एक बेहतरीन डांसर भी थीं।

श्रीदेवी ने कई फिल्मों में अपने अभिनय के लिए पुरस्कार जीते थे, लेकिन फिल्मों में आने से पहले उनका नाम अम्मा येंगर अय्यपन था लेकिन बाद में उन्होंने बदलकर श्रीदेवी रख लिया।

यह भी पढ़ें :- इस अभिनेत्री का कभी मोटी होने के कारण उड़ाया जाता था मज़ाक

तब्बू

तब्बू बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं। तब्बू अब तक कई हिट फिल्में दे चुकी हैं और उनके अभिनय कौशल के बारे में सभी जानते हैं। उनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे ताकतवर अभिनेत्रियों में होती है।

तब्बू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1985 में “हम नौजवान” से की थी। तब्बू का असली नाम तबस्सुम हासिम खान है। बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर ‘तब्बू’ रख लिया।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हैं जो अपनी चाल से पुरे यूपी बिहार को लूटती हैं। शिल्पा ने 90 के दशक में कई हिट फिल्मों में काम किया। शिल्पा शेट्टी ने मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की है।

बहुत कम लोगों को पता होगा कि शिल्पा शेट्टी का असली नाम “अश्विनी शेट्टी” है। फिल्म में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदलकर शिल्पा शेट्टी कर लिया था।

सनी लियोन

सनी लियोन को सबसे पहले लोगों ने बिग बॉस में देखा था। इस शो ने उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल दी। बिग बॉस के बाद सनी को फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

सनी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2012 में फिल्म ‘जिस्म’ से की थी। आज सनी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं और उनका असली नाम “करनजीत कौर वोहरा” है।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ दुनिया की सबसे खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। सलमान खान ने कैटरीना को बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक दिया था। वह वर्तमान में बॉलीवुड में सबसे अच्छी और सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री हैं।

बॉलीवुड का आज हर हीरो और डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता है लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि कैटरीना कैफ का असली नाम “कैटरीना तुर्कोटे” है।

यह भी पढ़ें :-