बॉलीवुड की 10 अभिनेत्रियां, जिन्होंने शादी के बाद छोड़ी एक्टिंग

बॉलीवुड की 10 अभिनेत्रियां:- शादी से पहले बॉलीवुड की बहुत सी अभिनेत्रियों का करियर शिखर पर था। बहुत जल्द इन अभिनेत्रियों ने सोहरत, सक्सेस और दर्शकों का प्यार पाया, लेकिन जब उन्हें अपनी जिंदगी में अपना प्यार मिला, तो उन्होंने बॉलीवुड की ग्लैमर जिंदगी को अलविदा कर दिया। आज हम आपको बताने जा रहे हैं, बॉलीवुड की 10 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में, जिन्होंने शादी के बाद एक्टिंग छोड़ दी।

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना ने 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने जान, जब प्यार किसी से होता है, मेला, जोरू का गुलाम और जोड़ी नंबर 1 जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है। बॉलीवुड के स्टार अक्षय कुमार के साथ शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी। अब वह इंटीरियर डिज़ाइनर, स्तंभकार और प्रसिद्ध लेखक के तौर पर जानी जाती हैं।

सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे ने 1994 से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। वह सलमान खान, शाहरुख खान, अजय देवगन जैसे सुपरस्टार के साथ काम कर चुकीं हैं। निर्माता और निर्देशक गोल्डी बहल से शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड में काम करना छोड़ दिया। शादी के बाद वह कई रियलिटी शोज़ में बतौर जज नज़र आईं।

असिन

असिन ने आमिर खान के साथ फिल्म गजनी से बॉलीवुड में एंट्री ली। उन्होंने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है। इसके पहले वह मलयालम और तमिल की फिल्मों में भी सुर्खिया बटोर चुकीं हैं। माइक्रोमैक्स कंपनी के सीईओ राहुल शर्मा के साथ शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी।

मीनाक्षी शेषाद्री

महज 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली मीनाक्षी ने बॉलीवुड की बहुत सारी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। एनआआई इंवेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसोर से शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड में काम करना छोड़ दिया, और वह अमेरिका जाकर बस गयी। वह टेक्सास में डांस क्लास चलाती हैं।

सायरा बानो

सायरा बानो 60 के दशक की सुपरहिट अदाकारा रह चुकीं हैं। उन्होंने 1959 में बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। 22 साल की उम्र में दिलीप कुमार से शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड से सन्यास ले ली।

बॉलीवुड के 18 सितारे जो फर्श से अर्श तक पहुंचे

इन 10 क्रिकेट खिलाडियों के बॉलीवुड की हसीनाओं से संबंध खूब मशहूर हुए

नरगिस दत्त

नरगिस दत्त अपने समय की सुपरहिट अदाकारा थी। वह बॉलीवुड में फिल्म मदर इंडिया में किये अपने रोल के लिए बहुत फेमस हुई थी। अपने को एक्टर सुनिल दत्त से शादी के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया।

भाग्यश्री

भाग्यश्री ने सलमान खान के साथ फिल्म ’मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म की सफलता के बाद उन्होंने हिमालय दसानी से शादी कर ली, और फिल्मी दुनियां को अलविदा कह दिया।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम कर चुकीं हैं। राज कुंद्रा से शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग करना छोड़ दिया। फिल्‍मों से दूर होने के बावजूद, वह अक्सर लाइम लाइट में रहती हैं। वह अब फिटनेस योगा सीडी और लाइव शोज़ में नज़र आती हैं।

संगीता बिजलानी

90 के दशक की हिट अदाकारा संगीता बिजलानी ने 20 साल की उम्र में 1980 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। उन्होंने बॉलीवुड की बहुत सी हिट फिल्मों में काम किया है। इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी के बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया को पूरी तरह से अलविदा कह दिया।

जेनेलिया डिसूज़ा

फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली जेनेलिया डिसूज़ा ने बॉलीवुड के आलावा तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है। अभिनेता रितेश देशमुख से शादी के बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर को छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:-

बॉलीवुड के कुछ ऐसे भाई- बहन, जिनकी उम्र में है बहुत बड़ा अंतर

बॉलीवुड के शीर्ष 10 हॉरर फिल्में

नवीनतम