67 कारीगरों ने 32 दिन में तैयार किया था अनुष्का शर्मा का वेडिंग लहंगा, जानिए क्या थी खासियत

2030

साल 2017 में अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने इटली के टस्कनी शहर में स्थित बोर्गो फेनोशिएटो रिजॉर्ट में शादी की थी। जो दुनिया का दूसरा सबसे महंगा होटल है।

दोनों ने अपने विवाह समारोह को पूरी तरह प्राइवेट रखा था, जिसमें परिवार के लोग और करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे। इसी शादी में करीब 100 करोड़ रूपए खर्च होने का अनुमान लगाया जाता है, जिसमें अनुष्का की वेडिंग रिंग से लेकर अदाकारा का ब्राइडल जोड़ा शामिल है।

शादी के मुख्य फंक्शन के लिए विराट-अनुष्का ने भारत के मशहूर फैशन डिजाइनर सब्यसाची के कपड़े पहने थे, जिनकी कीमत ही करीब 1 करोड़ रूपए के आसपास थी।

32 दिन में तैयार हुआ था लहंगा

विराट की दुल्हन बनीं अनुष्का शर्मा ने अपने लिए ब्लश पिंक कलर का लहंगा चुना था, जोकि कपल की वेडिंग थीम से पूरी तरह मैच कर रहा था। इस लहंगे को बनाने में 32 दिन का समय लगा था, जिसे तराशने के लिए बंगाल के 67 कारीगरों की मदद ली गई थी।

ग्लैमर एंड ट्रेडिशनल का परफेक्ट मिक्स

हल्के गुलाबी रंग के इस लहंगे में रेशम के धागों से फ्लॉस बने थे, जिसमें विदेशी पक्षियों और तितलियों के छोटे-छोटे रूपांकन को अटैच किया थे। लहंगे की हेमलाइन में डिज़ाइनर का सिग्नेचर वर्क था। ब्लाउज पर भी स्कर्ट पोर्शन के मैचिंग कढ़ाई की थी और इसका दुपट्टा भी बहुत प्यारा था।

सोने-चांदी के अलावा मोतियों का काम

इस बात में कोई दोराय नहीं कि इस पिंक कलर ब्राइडल लहंगे में अनुष्का किसी ड्रीमगर्ल से कम नहीं लग रही थीं। लहंगे को सजाने के लिए सोने-चांदी के तारों के अलावा मोती-क्रिस्टल और बीड्स का इस्तेमाल किया गया था।

मेकअप एंड गहने

पारंपरिक इंडियन दुल्हन बनीं अनुष्का ने अपने लहंगे से मैचिंग की जूलरी पहनी थी, जिसमें गोल्ड-रूबी और डायमंड से बना हार, गले को कवर करता नेकपीस, मोती और गुलाबी स्पिनल में बने झुमके-नथ और माथा पट्टी शामिल थी।

वहीं अपने लुक को कम्पलीट करने के लिए अनुष्का ने मेकअप मिनिमम रखा था, जिसमें उनकी नैचुरल ब्यूटी एकदम निखर के आ रही थी।

आपको जानकर हैरानी होगी कि अनुष्का के इस खूबसूरत लंहगे की कीमत 34 लाख रूपए बताई जाती है। वहीं उनके पूरे लुक की कीमत 40 से 45 लाख रूपए है, जिसमें सब्यसाची के डिज़ाइन किए हुए गहने भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :-