दुनिया का सबसे महंगा केक

679

आज हम आपको एक ऐसे केक के बारे में बताने जा रहें है, जिसके बारे में आपने पहले कही नहीं सुना होगा और ख़ास बात यह है कि यह  दुनिया का सबसे महंगा केक है। इस केक की कीमत लगभग 6.5 करोड़ (1 million US $) रुपए है। यह केक महंगा जरूर है, लेकिन यह देखने में भी काफी आकर्षित लगता हैं, क्योंकि इस केक को एक गाउन पहने खड़ी गुड़िया के रूप में ख़ास तौर पर तैयार किया गया है।

पूरी दुनिया में केक का वीडियो हुआ वायरल

आपको बता दें कि इस केक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी सांझा किया गया था, और वह काफी वायरल हुआ, जिससे यह केक पूरी दुनिया के चर्चा में आ गया। पहली बार इस केक को देखकर हर कोई आश्चर्यजनक हो जाता है, क्योंकि दिखने में यह केक खूबसूरत दुल्हन की तरह लगता है। इसकी ड्रेसअप भी केक के मटेरियल की ही है।

आगे पढ़ें :- दुनिया का एक अजूबा- सहारा रेगिस्तान की ‘रहस्यमयी आंख’

इस लिए ख़ास है केक

इस केक में ख़ास बात यह है कि, इसको बनाने के लिए 5000 फ्रूट्स, 25 किलोग्राम चॉकलेट, एक हज़ार असली मोती और एक हज़ार अंडे का इस्तेमाल किया गया है।

आगे पढ़ें :- हांगकांग के एक घर की होगी नीलामी जिसकी कीमत है 500 मिलियन डॉलर

डिज़ाइनर डैबी विंघेम्स ने बनाया था महंगा केक

आपको बता दें कि इस केक को ब्रिटेन की सेलेब्रिटी केक डिज़ाइनर डैबी विंघेम्स (Debbie Vingme) ने बनाया था। डिज़ाइनर डैबी विंघेम्स के अनुसार उनको यह केक बनाने में 10 दिन का समय लगा। डेबी केक बनाने के लिए दिन में 12 घंटे काम करती हैं। उनके केक को देखने के लिए दूसरे देशों से लोग आते हैं, इसीलिए उनको दुनिया की सबसे अच्छी और महंगी डिज़ाइनर भी माना जाता है, और वे दुनिया का सबसे महंगा केक बनाने का रिकॉर्ड भी उनके नाम है.

आगे पढ़ें :- जानिए कैसे मिलती है इन देशों की नागरिकता