अक्सर आपने घरों की ऐसी नीलामी राशि के बारे में सुना होगा जो लाखों से लेकर करोड़ों तक में होती है, लेकिन हम आपको एक हैरान कर देने वाली नीलामी राशि के बारे में बता रहे हैं। हांगकांग स्थित एक चार बेडरूम का घर नीलामी के लिए तैयार है। इसकी इसकी नीलामी राशि है 3300 करोड़।

यह दुनिया की सबसे मंहगी संपत्ति बन गई है। यह घर 24 मिडिल गैप रोड पर स्थित है जो 16,330 वर्ग फुट एरिया में फैला है। इस प्रॉपर्टी में कई तरह की सुख-सुविधाएं है जिसमें स्वीमिंग पूल और कारों के लिए 1990 में तैयार की गई पार्किंग शामिल है।

इससे पहले एक फ्रांसीसी रिवेरा पर विला लेस सेड्रेस बिक्री को सबसे मंहगी प्रॉपर्टी बताया जा रहा था जिसकी कीमत 410 मिलियन डॉलर थी। हालांकि हांगकांग वाली  यह प्रॉपर्टी विला लेस सेड्रेस जितनी बड़ी नहीं है।

यह प्रॉपर्टी सबसे काफी पुरानी है। कई विश्लेषकों का कहना है कि निवेशक प्रतिष्ठित प्रॉपर्टी को खरीदने को प्राथमिकता दे रहे हैं। हांगकांग में इस साल प्रॉपर्टी की कीमतों में 11.6 फीसदी तक की बढोत्तरी हुई है और हर साल इसमें लगातार बढोत्तरी हो रही है।  इससे पहले 2016 में हांगकांग में सबसे मंहगी प्रॉपर्टी का सौदा हुआ था जिसकी कीमत 2.1 बिलियन हांगकांग डॉलर थी और यह 15 गॉफ हिल रोड पर स्थित है।

जानिए कैसे बनाएं जीवन को स्वस्थ