अजीबोगरीब : जवां दिखने के लिए हर रोज खुद का पेशाब पीता है यह आदमी

624

लगभग हर इंसान लंबे समय तक जीना चाहता है और अपनी वर्तमान उम्र से छोटा दिखना चाहता है। जहां कई लोग आयुर्वेदिक तरीके अपनाते हैं वहीं कई लोग खुद को जवां दिखाने के लिए कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं।लेकिन दुनिया में ऐसा इंसान भी है जो जवां दिखने के लिए अपना ही मूत्र पीता है।

जी हाँ, चलिए जानते हैं इस पोस्ट के माध्यम से :-

इंग्लैंड का यह 34 वर्षीय व्यक्ति 10 साल छोटा दिखने के लिए रोजाना अपना पेशाब पीता है। हैरी मटाडिन नाम के एक शख्स का कहना है कि खुद का यूरिन पीने से उन्हें डिप्रेशन से उबरने में भी मदद मिली है।

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, हैरी ने 2016 में अपना पेशाब पीना शुरू कर दिया क्योंकि वह अपनी मानसिक समस्या को ठीक करने के लिए ‘बेताब’ था।

उन्होंने कहा कि ‘मूत्र चिकित्सा’ ने उन्हें शांति और दृढ़ संकल्प की भावना का अनुभव करने में मदद की। अंतरराष्ट्रीय दैनिक से बात करते हुए, हैरी ने कहा, “यह जानना मेरी कल्पना से परे था कि जब मैंने इसे पिया तो यह कितना शक्तिशाली था।”

उन्होंने कहा कि मैंने इसके बारे में कहीं पढ़ा था। इससे उनका दिमाग बेहतर काम करता है और उनकी उम्र भी कम लगती है।

रिपोर्ट के मुताबिक हैरी रोजाना करीब 200 मिली यूरिन पीता है। उनके दैनिक पेय में आमतौर पर कुछ ताजा मूत्र के साथ महीने का मूत्र शामिल होता है।

हमें यह सुनने में अजीब लगता है, लेकिन हैरी का कहना है कि उसे अपने मूत्र की गंध और स्वाद पसंद है, इसका मुख्य कारण यह है कि यह ‘लाभ और आनंद’ प्रदान करता है।

‘यूरिन थेरेपी’ के स्वास्थ्य लाभों के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा, “मूत्र ने मुझे बहुत जवां बना दिया है। पुराना पेशाब पीने से मेरा चेहरा जवां दिखने लगा है और जब मैं इसे अपने चेहरे पर रगड़ता हूँ, तो फर्क तुरंत और साफ नजर आता है।” आपको जानकर हैरानी होगी कि उनके दोस्त भी ‘यूरिन थेरेपी‘ का हिस्सा हैं।

अपने पेशाब के इन फायदों को बताते हुए मेटाडीन ने उसकी ऑनलाइन बिक्री भी शुरू कर दी और लोगों से उसे खरीदने का आग्रह किया। हैरी की इस हरकत से उसके घरवाले भी नफरत करने लगे हैं।

यह भी पढ़ें