यहाँ पर होती है दुनिया सबसे अजीबो गरीब प्रतियोगिता!!

2159

प्रतियोगिता लोगों को अपने जीवन में विपरीत स्थितियों का सामना करने के लिए तैयार करती है और चुनौती और परिवर्तन की सूरत में डटकर मुकाबला करना सिखाती है।

यूँ तो दुनिया में बहुत सी प्रतियोगिताएं होती रहती है जिनमें से कुछ बेहद अजीबोगरीब भी होती हैं। आज की इस पोस्ट में आपको बताने जा रहें ऐसी प्रतियोगिता के बारे में, जो शायद न आपने कभी देखी होगी न कभी उसके बारे में सुना होगा, तो चलिए जानते हैं

कहाँ होती है ये प्रतियोगिता

हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है लेकिन क्या हो अगर लोग खूबसूरत की बजाय बदसूरत दिखने की होड़ में शामिल हो जाएं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला स्पेन के ट्क्नॉस शहर में।

दरअसल यह स्पेन के ट्क्नॉस शहर के एक उत्सव में अजीबोगरीब प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। इस प्रतियोगिता में लोगों को अपने चेहरे को बदसूरत व भद्दा दिखाना होता है लेकिन शर्त ये है कि इसके लिए उन्हें किसी तरह के मेकअप करने की इजाजत नहीं होती, बल्कि केवल अपने चेहरे के हाव-भावों व अंगों के सहारे ही उन्हें ऐसा करना होता है।

नौ दिन तक चलने वाला यह उत्सव ट्क्नॉस के बिलबाओ सिटी हॉल में आयोजित किया गया था। इस प्रतियोगिता को “कॉन्कुर्सो डे फिओस” के नाम से जाना जाता है। यह उत्सव पहली बार 1978 में आयोजित किया गया था।

यह भी पढ़ें :-