इन 10 जानी-मानी अभिनेत्रियों ने रचाई विदेशी लड़कों से शादी !

1015

शादी वो पवित्र रिश्ता है जो दो दिलो को हमेशा के लिए जोड़े रखता है। हर किसी की ज़िंदगी में शादी का अलग ही महत्व होता है, चाहे वो बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े बड़े सितारे हो या फिर मध्यम वर्ग के आम लोग।

बॉलीवुड सितारे फिल्मों के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी काफी चर्चा में रहते हैं वहीं बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रीयों ने अपनी शादी को लेकर काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं।

ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको बॉलीवुड की उन 10 अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने विदेशी लड़कों से शादी रचाई है, तो चलिए जानते हैं :-

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस

बॉलीवुड में देसी गर्ल के नाम से मशहूर प्रियंका चोपड़ा ने दिसंबर 2018 मे एक अमेरिकी गायक, गीतकार, अभिनेता और रिकॉर्ड निर्माता निक जोनस से शादी की। कुछ दिनों पहले ही कपल सरोगेसी के जरिए बेटी के पैरेंट्स बने हैं।

प्रीति जिंटा और जीन गुडइनफ

कल हो ना हो‘ की स्टार प्रीति जिंटा ने 28 फरवरी, 2018 को एक अमेरिकी व्यवसायी जीन गुडइनफ से शादी की। संयुक्त राज्य अमेरिका में शादी करने से पहले ये दोनों पांच साल तक एक दूसरे को डेट कर कर रहे थे।

वे लॉस एंजिल्स के सांता मोनिका में मिले थे। कुछ महीने पहले प्रीति जिंटा और जीन गुडइनफ सरोगेसी के जरिए जुड़वा बच्चों के माता-पिता बने hai

राधिका आप्टे और बेनेडिक्ट टेलर

फिल्म इंडस्ट्री की दमदार एक्ट्रेस में शुमार राधिका आप्टे हमेशा अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती हैं लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता है कि इंडस्ट्री में आने से पहले ही राधिका शादीशुदा थीं।

राधिका और बेनेडिक्ट टेलर की मुलाकात 2011 में तब हुई थी जब राधिका कंटेम्परेरी डांस सीखने के लिए लंदन गई थीं। एक साल डेटिंग के बाद राधिका ने बेनेडिक्ट टेलर से साल 2012 में शादी कर ली। दोनों एक साथ समय बिताने के दौरान अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को दूर रखते हैं।

सेलिना जेटली और पीटर हाग

बॉलीवुड एक्ट्रेस सेलिना जेटली काफी दिनों से इंडस्ट्री से दूर हैं। सेलिना जेटली ने ऑस्ट्रिया के होटेलियर पीटर हाग से साल 2011 में शादी की थी।

2010 में दोनों ने सगाई की और 2011 में उन्होंने शादी कर ली। इन दोनों की पहली मुलाकात दुबई हुई थी। वियना स्थित होटल व्यवसायी पीटर हाग देश भर में होटलों की एक श्रृंखला चलाते हैं।

माधुरी दीक्षित और डॉ. श्रीराम नेने

बॉलीवुड की धक धक गर्ल को कौन नहीं जानता अपनी अदाओं से दीवाना बनाने वाली ड्रीम गर्ल ने 1999 में यूएस बेस्ड कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. श्रीराम नेने से शादी की।

इस खबर ने लाखों दिल तोड़ दिए। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि नेने उनकी पहली मुलाकात से पहले माधुरी को नहीं जानते थे। इतना ही नहीं उन्हें ये तक नहीं पता था कि माधुरी देश की टॉप एक्ट्रेस हैं।

श्रिया सरन और आंद्रेई कोसचीव

एक प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय अभिनेत्री श्रिया सरन ने 19 मार्च, 2018 को रूस के आंद्रेई कोशेव से शादी करके देश को चौंका दिया। आंद्रेई एक सफल व्यवसायी होने के साथ-साथ एक प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ी भी हैं।

जूही चावला और जय मेहता

अपनी दिलकश मुस्कान और 1984 में ‘मिस इंडिया‘ का खिताब जीत चुकी जूही चावला ने 1995 को एनआरआई बिज़नेसमैन जय मेहता के साथ शादी रचा ली थी।

जूही जय मेहता की दूसरी पत्नी है। जय एक बिजनेसमैन है, उनका व्यापार भारत के अलावा अफ्रीका, कनाडा और अमेरिका जैसे देशों में फैला हुआ है।

कश्मीरा शाह और लिस्टरमैन

साल 2002, कश्मीरा शाह ने हॉलीवुड निर्माता ब्रैड लिस्टरमैन से शादी की, जिनसे उनकी मुलाकात एक इंटरनेट डेटिंग सेवा पर हुई थी।

पहली आमने-सामने की मुलाकात के अगले दिन उन्होंने शादी कर ली थी। हालाँकि, उन्होंने एक साल बाद, 2007 में तलाक ले लिया था।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

यूके रियलिटी शो बिग ब्रदर जीतने के बाद शिल्पा शेट्टी ने लंदन के एक बिजनेसमैन राज कुंद्रा से 22 नवंबर, 2009 को शादी कर ली। राज कुंद्रा पहले से शादीशुदा थे। उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक देने के बाद शिल्पा शेट्टी से ब्याह रचाया था।

ब्रेंट गोबल और आशका गोराडिया

आशका गोराडिया ने संयुक्त राज्य अमेरिका के मूल निवासी ब्रेंट गोबल से शादी की थी। दोनों ने पहले 1 दिसंबर 2017 को ईसाई रीति-रिवाज से शादी की और फिर 3 दिसंबर को हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लिए।

वे दोनों एक दूसरे 2016 में लास वेगास में एक पार्टी में मिले थे। बता दें कि ब्रेंट आशका से 4 साल छोटे हैं।

यह भी पढ़ें :-