जानिए कौन है हिमानी बुंदेला, जो बनी “कौन बनेगा करोड़पति” की पहली करोड़पति !!

393

टीवी के पॉपुलर गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ ने ना जानें कितने लोगों की जिंदगी को बदला है। बॉलिवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 13वें सीजन की पहली करोड़पति बनी हैं हिमानी बुंदेला।

आज के इस लेख में हम जानेगें हिमानी बुंदेला के बारे में, तो चलिए जानते हैं :-

हिमानी बुंदेला आगरा की रहने वाली हैं। केवल 25 साल की उम्र में हिमानी बुंदेला ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीज़न 13 की पहली करोड़पति बन गयी हैं। उनकी कामयाबी की अहमियत इसलिए भी है कि वो देख नहीं सकतीं।

- Advertisement -

हिमानी जब 15 साल की थीं तब उनकी आंखों की रोशनी एक दुर्घटना में चली गई। आर्थिक रूप से सामान्य परिवार ने हिमानी की आंखों के चार-चार ऑपरेशन का ख़र्चा उठाया, लेकिन आंखों की रोशनी नहीं लौटी लेकिन हिमानी ने कभी हिम्मत नहीं हारी।

नए सिरे से शुरुआत की और अपने परिवार में सरकारी नौकरी हासिल करने वाली पहली शख़्स बनीं। उन्होंने ग्रेजुएशन किया और इसके बाद बीएड करने के बाद केंद्रीय विद्यालय में बतौर टीचर सलेक्शन हो गया।

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह ‘केबीसी के लिए 2009 से कोशिश कर रही थी’ उन्होंने कहा मुझे बचपन से ही टीवी देखने का शौक़ था।

जब मैं रियलिटी शो देखती थी और लोगों को परफ़ॉर्मेंस करते देखती थी तो मेरे मन में भी आता था कि क्या मैं भी टीवी पर आ सकती हूँ ?

फिर मैंने केबीसी देखा तो महसूस हुआ कि इस शो में तो हम जेनरल नॉलेज के दम पर जा सकते हैं और तभी मैंने तय कर लिया कि मुझे एक दिन उस हॉट सीट पर बैठना है और अमिताभ सर से मिलना है।

मैंने साल 2009 से ही ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में रजिस्ट्रेशन की कोशिश शुरू कर दी थी, लेकिन हर बार कोशिश फ़ेल हो जाती थी, रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाता था।

इस बीच मेरी दुनिया बदल गई, और आंखों की रोशनी चली गई लेकिन दस साल के बाद 2019 में रजिस्ट्रेशन सफल रहा, पर हॉट सीट पर बैठने का मौका नहीं मिल पाया। 2019 से 2021 तक लगातार तीन बार रजिस्ट्रेशन सफ़ल हुआ और आख़िरकार मौका 2021 में मिला।