जानिये आप में से किस पर होगी धन की बारिश महाशिवरात्रि पर

महाशिवरात्रि हिन्दुओं का प्रमुख त्यौहार है. इस दिन भगवन शिव की पूजा अर्चना की जाती है. देवों के देव महादेव के भक्तों के लिए महाशिवरात्रि का दिन और उनका व्रत ख़ास महत्तव रखता है. मंदिरों में इस दिन पर आस्था का अदभुत नज़ारा देखने को मिलता है. तीनों लोकों के मालिक भगवन शिव का सबसे बड़ा त्यौहार महाशिवरात्रि है. कहते है इस दिन शिव जी उन जगाहों पर होते है जहाँ जहाँ उनका शिवलिंग है. यह पर्व फाल्गुन पक्ष की त्रियोदिशी को मनाया जाता है. महाशिवरात्रि की ऐसी मान्यता है की इस दिन भगवान शंकर और माँ पार्वती का विवाह हुआ था और इसी दिन पहला शिवलिंग प्रकट हुआ था.साथ ही इस दिन भगवान् शिव ने ‘kaalkut’ नाम के विष को अपने कंठ में रख लिया था जो समुद्र मंथन के समय बाहर आया. वैसे तो साल में 12 शिवरात्रि होती है जिसमे महाशिवरात्रि को सबसे important माना गया है.

इस दिन अगर भोलेबाबा और माँ पार्वती की सचे मन से भक्ति की जाए तो वो अपने भक्तों की सारी मनोकामना पूरी करते है. मंदिरों में इस दिन बेल पत्र,दूध, दही,जल,फलाहार आदि चादाये जाते है और लोग इस दिन व्रत भी रखते है. इस साल महाशिवरात्रि का पर्व 13 feb को मनाया जाएगा.इस साल 51 years बाद महा संयोग बन रहा है जिसमे  12 में से 2 राशियों को बहुत ज्यादा लाभ मिलने वाले है.आइये आपको बताते है की कौनसी है वो दो राशियाँ जिन्हें फायदा होगा इस शिवरात्रि पर.

मेष:-

इस राशि के लोगों के लिए यह दिन बहुत शुभ है. इस राशि वालों को धन लाभ होगा और इन लोगों का मालामाल होने का योग बन रहा है.आपको आपके पार्टनर का संयोग मिलेगा.आपको हर काम में सफलता मिलेगी.साथ ही आपकी डेली रूटीन में बदलाव आएगा और आपको अच्छी खबर मिलेगी.व्यापर के विस्तार की योजना बनेगी और साथ ही आवास से जुडी दिक्कत भी ख़तम हो जाएगी.

वृषभ

इस राशि के लोगों के लिए यह साल बहुत अच्छा रहने वाला है. इस महाशिवरात्रि के दिन इस राशि के लोगों की किस्मत चमकने वाली है. लम्बे समय से चली आ रही चिंता आज समाप्त हो सकती है.स्थायी सम्पति का लाभ मिलेगा.व्यापार के कार्य से आपको विदेश जाना पड़ सकता है.आपका भाग्य आपका साथ देगा और साथ ही आपको बहुत अधिक धन मिलने की सम्भावना है.पारिवारिक सुख मिलेगा और उपहार मिलने के योग बन रहे है.व्यापार में लाभ मिलेगा.बचों के विवाह के शुभ संयोग बन रहे है.

Comments