Omg!! दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट, कीमत 6 लाख रुपये !!

चॉकलेट का नाम सुनते ही बड़े हों या फिर बच्चे सभी के मुंह में पानी आ जाता है। बाज़ारों में चॉकलेट की बहुत वेराइटीज़ हैं। आप लोगों ने तक़रीबन हर एक वेराइटीज़ की चॉकलेट खाई होगी। लेकिन क्या आप ने दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट के बारे में सुना है, जिसकी कीमत तक़रीबन 6 लाख से भी ज्यादा है। अगर नहीं, तो आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट के बारे में बताएंगें।

अगर आपके पास छह लाख रुपये हैं, तो आप दुनिया की इस सबसे महंगी चॉकलेट को खा सकते हैं। यह चॉकलेट पुर्तगाल में चॉकलेट बनाने वाली एक कंपनी ने पेश की है। इस महंगी चॉकलेट का नाम ग्लोरियस है। इसकी कीमत 7 हजार 728 यूरो यानी करीब 6 लाख 20 हजार रुपये है।

इस चॉकलेट की खासियत

यह चॉकलेट 1 हजार बॉनबॉन्स के लिमिटेड एडिशन का हिस्सा है। यह एक्सक्लुसिव 23 कैरट गोल्ड प्लेटेड चॉकलेट है। सिर्फ यह चॉकलेट ही नहीं, बल्कि इसकी पैकेजिंग भी चर्चा का विषय है। चॉकलेट के पैकेट पर काले रंग का वुडन बेस है, जिस पर सोने से सीरियल नंबर छपा हुआ है और क्रिस्टल का क्लोश है। साथ ही पैकेट पर हजारों स्वरॉस्की क्रिस्टल और पर्ल्स लगे हुए हैं। इसके अलावा पैकेट पर सोने का रिबन हैंडल भी लगा है।

इन चीजों से बनी है चॉकलेट

इसके अंदर केसर, वाइट ट्रूफल, खासतौर पर मैडगैस्कर से मंगवाई गई वनीला और गोल्ड फ्लेक्स यानी सोने के लच्छे भरे हुए हैं। दुनिया में सबसे महंगी कही जाने वाली इस चॉकलेट को हीरे का आकार दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-

ये हैं थाईलैंड के अजीबोगरीब मंदिर, कोई बीयर, कोई बोट, तो कोई चिकन को समर्पित!
ये हैं दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

नवीनतम