आज के युग में हम सब सेल्फी के रुझान में बहुत व्यस्त रहने लगे हैं, और सेल्फी लेने के अंदाज़ भी दिन भर बदलने लगें हैं. अगर आप वी सेल्फी लेने के शौकीन हैं तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें. आज हम आपको एक ऐसे यंत्र के बारे में बताने जा रहें हैं, जो कि आपको अद्भुत सेल्फी लेने की लिए आपकी मदद करेगा।

ड्रोन एक्स प्रो से लें अद्भुत सेल्फी

आपको बता दें कि सेल्फी स्टिक के बाद जिस यंत्र का उपयोग अद्भुत सेल्फी लेने के लिए किया जाता है उसका नाम ड्रोन एक्स प्रो है. इस यंत्र से आप कुछ दूरी से भी सेल्फी ले सकते है. ड्रोन एक्स प्रो हवा में उड़ने वाला यंत्र है जिसके कारण वह अनोखे प्रकार की सेल्फी भी खींच सकता है.

आगे पढ़ें:- 24 हजार चिप्स से बनाई मोनालिसा की सबसे बड़ी पेंटिंग

आगे पढ़ें:- एक लड़की जिसके शरीर पर उगते हैं पेड़

जर्मन इंजीनियरों ने किया डिज़ाइन

ड्रोन एक्स प्रो दो जर्मन इंजीनियरों द्वारा डिज़ाइन किया गया था. इसे नियंत्रित करना काफी आसान है. और, यह आपके फोन पर लाइव स्ट्रीम भी कर सकता है.

उपयोग करना आसान

इसका उपयोग करना बहुत आसान है. सबसे पहले, आपको एक ऐप इंस्टॉल करना होगा (मैन्युअल में क्यूआर कोड स्कैन करें)। एक बार ऐसा करने के बाद, ऐप को अपने ड्रोन से कनेक्ट करें और ऐप शुरू करें। 10 सेकंड से भी कम समय में आप अपने ड्रोन को उड़ा सकते हैं.

ड्रोन एक्स प्रो के लाभ

ड्रोन एक्स प्रो की कीमत 99 डॉलर हैं, और वह केवल ऑनलाइन ही उपलब्ध हैं. ड्रोन एक्स प्रो के मुख्य लाभ इसकी पोर्टेबिलिटी, कीमत, और कैमरा हैं. ड्रोन एक बड़े स्मार्टफोन के समान आकार है. यह किसी भी जेब या बैग में आराम से फिट हो सकता है. ड्रोन एक्स प्रो में भी एक अविश्वसनीय होवरिंग क्षमता है.

यह भी जरूर पड़ें:- दुनिया के सबसे खतरनाक पेड़