इन लोगों ने बनाये हैं अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड, जिन पर यकीन करना है मुश्किल!!

620

दुनिया में कई तरह के लोग रहते हैं जो अपने फैशन और शौंक को पूरा करने के लिए अपनी जान की परवाह किए बिना अजीबोगरीब हरकतें करते रहते हैं।

वैसे तो आमतौर महिलाएं ईयररिंग्स डालने के लिए कान छिदवाती हैं, लेकिन फैशन के नाम पर कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने शरीर के कई हिस्सों में छेद करवा रखें हैं और इन लोगों को देख कर डर लगता है।

आज इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही कुछ अजीब लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फैशन के नाम पर अपना चेहरा ही बदलवा दिया। आइए जानिए ऐसे ही कुछ अजीब लोगों के बारे में:-

जोएल मिग्लर

जर्मनी के रहने वाले 23 साल के जोएल मिग्लर नाम के इस शख्स ने कान में छेद करवाया और उसे ऐसा करवा कर इतना अच्छा लगा कि जोएल ने अपने पूरे चेहरे पर करीब 11 छेद करवा लिए।

उनके चेहरे पर सबसे बड़ा छेद 34 मिलीमीटर का है जिसे देखकर अच्छे अच्छे लोगों को भी डर लगने लगता है। उनके इस शौंक के लिए 2014 में जोएल का नाम फ्लैश टनल श्रेणी में रिकॉर्ड दर्ज किया गया।

रॉल्फ बुचोलज़

रॉल्फ बुचोल्स जर्मनी के डोर्टमंड शहर के रहने वाले हैं। ये पेशे से आईटी प्रोफेशनल हैं, लेकिन दुनिया भर में इनकी पहचान गिनीज बुक में दर्ज इनके वर्ल्ड रिकॉर्ड की वजह से है।

इनके नाम 453 पियर्सिंग कराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है जिसमें अकेले उनके होंठ पर करीब 158 थे। इनमें से ज्यादातर पियर्सिंग इनके चेहरे और गुप्तांगों में हैं।

बुकोज ने 40 साल की उम्र में अपने शरीर में पहला टैटू और पियर्सिंग कराई थी तब से 20 साल तक लगातार उन्होंने अपने होंठ, भौं, नाक पर पियर्सिंग कराते आ रहे हैं, इतना ही नहीं उन्होंने अपने सिर पर दो छोटे सींग पर लगा लिए हैं।

इलैन डेविडसन

ऐलेन डेविडसन नाम की यह महिला ब्राजील की रहने वाली है और इन्होंने अपने शरीर पर करीब 6725 छेद करवा रखे हैं।

उनके शरीर पर इतने सारे पियर्स देखकर हर कोई हैरान रह जाता हैं। अपने इसी शौंक के कारण ऐलेन का नाम गिनीज बुक में दर्ज है।

एक्सल रोजलेस

एक्सल रोजलेस नाम के व्यक्ति ने अपने पूरे चेहरे पर करीब 280 पियर्सिंग लगवा रखे हैं, जिस कारण इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है। उसका चेहरा इतने सारे पियर्सिंग लगवाने के बाद बेहद डरावना नज़र आता है।

यह भी पढ़ें :-