Thursday, April 11, 2024
25.9 C
Chandigarh

7 साल का सिक्स पैक एब्स वाला बच्चा जो मैस्सी की तरह फ़ुटबाल खेलता है!

ईरान में जन्मे और वर्तमान में ब्रिटेन के लिवरपूल में रहने वाले अरात होसैनी (आरत ) एक ऐसा अदभुत बालक यानि वंडरकिड है जैसा हमने शायद कभी तक नहीं देखा है। कुछ साल बाद अरत का नाम यदि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों में शामिल होता है तो हमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

सिर्फ सात साल की उम्र में अरत होसैनी एक शानदार ड्रिबलर (फ़ुटबाल प्लेअर) है और इंटरनेट पर उसके असंख्य वीडियो हैं जिनमें वह डिफेंडरों के झुंड को शानदार ढंग से छका कर गोल करता दिखता है।

आरत इंस्टाग्राम स्टार है और इंस्टाग्राम पर उसके 57 लाख फ़ॉलोअर हैं।

ईरान के बाबोल शहर में जन्में आरत होसैनी अपने सिक्स पैक एब और सॉकर प्लेयर होने के कारण पहले ही सोशल मीडिया स्टार बन चुके थे और अब वह फुटबाल स्टार मेसी जैसा बनना चाहते है जिसकी झलक उनके फ़ुट्बॉल खेलते विडीओज़ में साफ़ नज़र आती है।

एक अन्य वीडीयो में वह कमाल के बैलेन्स के साथ ज़मीन पर पड़ी गेंद को माथे से छूता है और फिर उसी लय में वापिस अपनी पोजिशन पर वापिस आ जाता है। ऐसा लगता है कि यह वह स्लो-मोशन में कर रहा है लेकिन ऐसा नहीं है, जोकि उसके ट्रेनर पिता को देख कर समझ में आ जाता है ।

आइए जानते हैं कहानी छोटी सी उम्र में इतना नाम कमाने वाले लिटिल चैम्पियन की

आरत होसैनी की ट्रेनिंग

आरत के पिता मोहम्मद होसैनी ने आरत की ट्रेनिंग काफी कम उम्र में ही शुरू कर दी थी। आरत ने 9 महीने की उम्र से जिम्नास्टिक करना शुरू किया था l वे आरत  को प्रतिदिन  लगभग 20 मिनट तक प्रशिक्षण देते थे। आरत  के पिता अपने बेटे की तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट करते रहते थे।

आरत दो साल की उम्र पूरी होने तक अंतरराष्ट्रीय मीडिया की सुर्खियां बन चुका था। आरत को फ़ुटबाल खेलना काफी पसंद है।

सोशल मीडिया स्टार

आरत का जन्म इंग्लैंड के लिवरपूल में हुआ था और अब वह लिवरपूल एकेडमी में स्पोर्ट्स ट्रेनिंग ले रहे हैं। सोशल मीडिया पर आरत की फैन फॉलोइंग काफी ज़्यादा है। इंस्टाग्राम पर इनके 4 मिलियन फॉलोअर हैं। इनकी लगभग हर एक पोस्ट पर मिलियन लाइक हैं।

इंस्टाग्राम पर डेब्यू

आरत के पिता मोहम्मद का कहना है कि ‘मेरे बेटे की प्रतिभा और अनोखे टैलेंट को देखने के बाद आसपास के लोगों ने सलाह दी कि इंस्टाग्राम पर उसका एक पेज बनाना चाहिए। आरत के इंस्टाग्राम पेज को न केवल ईरान में बल्कि विदेशों में भी पसंद किया गया।

लियोनेल मेसी का फैन

आरत दीवार पर चढ़ने की कला में भी माहिर है। आरत चाहते हैं कि बड़े होकर बार्सिलोना सॉकर क्लब के लिए खेलें। उनके पसंदीदा खिलाड़ी लियोनेल मेसी हैं। आरत मेसी की तरह ही खेलना चाहते हैं।

पिता को कई आरोपों का सामना करना पड़ा

आरत के पिता पर कई बार यह आरोप भी लगे कि वह अपने बेटे को बचपन से वंचित रख रहे हैं वह अपने बेटे से पैसे कमाने के लिए ऐसा करा रहे हैं। जिस पर उन्होंने कहा कि बेटा हमेशा से एथलेटिक्स एक्टिविटीज में एक्टिव रहा है। मैंने सिर्फ एक पिता के तौर पर उसकी उन चीजों में मदद की है जो वह करना चाहता है।

Related Articles

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

15,988FansLike
0FollowersFollow
110FollowersFollow
- Advertisement -

MOST POPULAR

RSS18
Follow by Email
Facebook0
X (Twitter)21
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram20
WhatsApp