WTF!! मौत से ठीक पहले ली गयी सेल्फियां!!

हम सेल्फियां क्यों लेते हैं? शायद इसलिए कि खुशनुमा पलों की महक हमारे मन-मस्तिष्क में हमेशा ताज़ा बनी रहे? शायद इसलिए कि अपने परिवार और मित्रों को एहसास करवा सकें कि उस पल हम कितने खुश और ज़िंदादिल थे और हम एक खुशनुमा ज़िंदगी को जीने का तरीका ढूँढ पाने में सफल रहे हैं?

लेकिन क्या हो यदि आपके द्वारा ली गयी सेल्फियां आपके जीवन की आखिरी सेल्फियां साबित हो? हम ईश्वर से आपके दीर्घायु होने की कामना करते हैं, लेकिन यहाँ दिखाए जा रहे व्यक्ति इतने किस्मत वाले नहीं थे. तो क्या आप जानना चाहेंगे कुछ ऐसे लोगों के बारे में जिनकी यहाँ दिखाई गयी सेल्फियां उनके जीवन की अंतिम सेल्फियां साबित हुई? तो पढना जारी रखें!

भारत के मंडी-मनाली हाईवे पर दुर्घटना का शिकार हुए छात्रों की आखिरी सेल्फी.

VNR विगनाना ज्योति इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग के 48 छात्र-छात्राएं और 3 स्टाफ कर्मी प्लांट टूर पर थे. ये लोग ब्यास नदी में फोटो ले रहे थे, तभी प्रोजेक्ट से छोड़े गये पानी से अचानक जल-स्तर बढ़ने से 24 छात्र-छात्राएं पानी में बह गए. यह एक बहुत दर्दनाक हादसा था.

mandi-manali-beas-river-tragedy

28 फीट ऊँचे पुल पर जेनिया इग्नातेवा की आखिरी सेल्फी.

अप्रैल 2014 में रूस की 17 वर्षीय जेनिया इग्नातेवा ने अपने दोस्तों को इम्प्रेस करने के लिए ज़मीन से 28 फीट ऊँचे पुल पर सेल्फी ली. अचानक उसका संतुलन बिगड़ा और वह गिर पड़ी. गिरते हुए बैलेंस बनाने के प्रयास में उसने 1500 वोल्टस बिजली की तारों को पकड लिया, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गयी और कंक्रीट के फर्श पर गिर गयी. उसकी तत्काल मौत हो गयी.

russian-girl-xenia-ignatyeva

पिस्तौल के साथ आखिरी सेल्फी.

21 साल के ऑस्कर ओटेरो अगुइलर को सेल्फी का ज़नून था. वह शराब, कारों और ऑटो-मोबाइल्स के साथ फोटो लेता और उन्हें फेसबुक पर अपलोड करता रहता था. जुलाई 2014 में उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ा, जब वह एक पिस्तौल के साथ सेल्फी ले रहा था.

oscar-otero-aguilar

प्राइवेट जैट पर आखिरी सेल्फी.

मैक्सिकन-अमेरिकन पॉप स्टार जेनी रिवेरा को मैक्सिकन इतिहास की एक नामचीन हस्ती और टॉप सेलिंग फीमेल आर्टिस्ट के तौर पर जाना जाता है. यह सेल्फी 9 दिसंबर 2012 को जेनी और उसके मित्रों की है, जो उन्होंने एक प्राइवेट जैट पर उड़ान भरने से ठीक पहले ली. यह जेट क्रेश हो गया था और 7 लोगों में से कोई भी ज़िंदा नहीं बचा था.jenni-rivera-selfie

गैरी स्लोक और उसकी माँ पेट्रा की आखिरी सेल्फी.

यह सेल्फी उन्होंने मलेशियन एयरलाइन्स की फ्लाइट  न. MH17 पर उड़ान भरने से ठीक पहले ली थी. यह विमान जुलाई 2014 को उक्रेन में मिसाइल हमले का शिकार हो गया था और इसमें सवार सभी यात्री मारे गए थे.amsterdam-gary-slok-and-his-mother

मशहूर संगीतकार जेडियल की आखिरी सेल्फी.

यह सेल्फी प्युर्टो-रिको के मशहूर संगीतकार जेडियल (Jadiel) की है, जिनकी मई 2014 को न्यूयॉर्क में मोटरसाइकिल दुर्घटना में मौत हो गयी थी. यह सेल्फी उन्होंने इस दुर्घटना से कुछ क्षण पहले इंस्टाग्राम पर अपलोड की थी.

musician-jadiel

कर्टनी सैनफोर्ड की मौत से पहले की आखिरी सेल्फी.

26 अप्रैल 2014 को कर्टनी सैनफोर्ड (32) की एक कार दुर्घटना में मौत हो गयी. अपनी ताज़ा सेल्फी के साथ उसने अपना फेसबुक स्टेटस अपडेट किया था, “The happy song makes me HAPPY!”

courtney-sanford-last-selfie

मौत से पहले की आखिरी सेल्फी.

जून 2014 को मिसौरी, अमेरिका में दो पक्की सहेलियां बैचलर पार्टी में जा रही थी, जब यह सेल्फी ली गयी. इसके कुछ ही क्षणों के भीतर ओवरटेक करती उनकी कार सामने से आ रही गाड़ी से टकरा गयी. कोल्लेट मोरेनो (Collette Moreno, 26) इस भिडंत में बुरी तरह से जख्मी हो गयी और उसकी बाद में मौत हो गयी थी. कोल्लेट की दो हफ्ते बाद शादी होने वाली थी.

collette-moreno-missouri

चेतावनी के बावजूद ट्रैन के आगे शेल्फी लेती लड़की.

इस फोटो में एक अनाम 19 वर्षीय युवती अपनी अंतिम सेल्फी लेती हुई दिखाई दे रही है. दक्षिणी चीन के फोशान शहर में यह हादसा अप्रैल 2016 में हुआ, जब यह युवती चेतावनी के बावजूद शेल्फी लेने में व्यस्त रही और ट्रेन ने उसे टक्कर मार दी और उसकी मौत हो गयी.

pay-china-train-selfie-death

ट्रेन की छत पर आखिरी सेल्फी.

मई 2015 में, एना उर्सु (Anna Ursu, 18), नाम की रोमानियन लड़की लासी शहर के एक रेलवे स्टेशन में एक ट्रेन की छत पर एक “परफेक्ट सेल्फी” लेने के लिए चढ़ी. जैसे ही वह छत पर लेट कर सेल्फी ले रही थी, उसका एक पैर ऊपर से गुज़र रही 27000 वोल्टस की तारों की चपेट में आ गया और उसका शरीर बुरी तरह से झुलस गया. बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गयी थी.

romanian-teenager-burst-flames-selfie-death

साउथ कोरिया से जुड़े अजीबोगरीब तथ्य!!

15 most Bizarre Dishes in the World 

नवीनतम