ज़्यादा देर तक टिकी रहेगी लिपस्टिक, अपनाएं ये ट्रिक!!

2006

लिपस्टिक होंठों को जितना खूबसूरत बनाती है उतना ही चेहरे को अलग लुक भी देती है लेकिन जब होंठों पर लगी लिपस्टिक हल्की हो जाए या फिर फैल जाए तो वह देखने में भी खराब लगती है।

लिपस्टिक की शौकीन ज़्यादातर महिलाएं इसके फीका पड़ जाने से परेशान रहती हैं। ऑफिस या पार्टी के दौरान बार- बार अपनी लिपस्टिक ही ठीक करती रह जाती हैं लेकिन अब उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं।

इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप लिपस्टिक को फीका पड़ने से बचा सकती हैं:-

ब्यूटी से जुड़े प्रोडक्ट्स को आप ऑनलाइन भी मंगवा सकते हैं इसके आप हमारी इस पोस्ट में दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

लिपस्टिक से पहले बेस लगाएं

लिपस्टिक लगाने से पहले होंठो पर बेस जरूर लगाएं। इसके लिए आप प्राइमर, कंसीलर, फाउंडेशन, लिप बाम लगाकर उस पर हल्का फेश पाउडर उंगलियों से लगाएं। फिर इसके ऊपर लिपस्टिक लगाएं। ऐसा करने से आपकी लिप ड्राई नहीं होगी और लिपस्टिक लंबे समय तक चलेगी।

लिप स्क्रबर का इस्तेमाल करें

ड्राई लिप पर लिपस्टिक को लंबे समय तक टिकाने के लिए स्क्रबर का इस्तेमाल जरुर करें। इससे आपके होंठ स्मूथ रहेंगे।आप चाहे तो स्क्रबर की जगह टूथब्रश का प्रयोग भी कर सकते हैं।

लिप पेंसिल

होंठों पर लिपस्टिक लगाने से पहले लिप पेंसिल लगाना अच्छा होता है। आप लिपस्टिक के कलर की लिप पैंसिल या लिप कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

ब्लोटिंग पेपर

पहला कोट लगाने के बाद लिप्स पर लगी अत्यधिक लिपस्टिक को जरूर निकालें। आप अपने होंठों को ब्लोटिंग पेपर के बीच में दबाकर ज़्यादा लगी लिपस्टिक को निकाल सकती हैं। ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक ज़्यादा देर तक न फैलेगी और न मिटेगी।

लिपस्टिक को फ्रिज में रखें

लिपस्टिक को ज़्यादा देर तक होंठों पर टिकाना चाहती हैं तो उसे रात को फ्रीज में रख दें। ऐसा करने से लिपस्टिक लंबे समय तक लगी रहती है।

अच्छे ब्रांड की लिपस्टिक लगाएं

लिपस्टिक का चुनाव करते समय सावधानी बरतें। हमेशा अच्छे ब्रांड की लाइट वेटेड लिपस्टिक का ही इस्तेमाल करें। वैसे तो मार्केट में कई ब्रांड्स की लिपस्टिक मौजूद हैं लेकिन एक अच्छे ब्रांड की लिपस्टिक का चुनाव करना आवश्यक है ।

यह भी पढ़ें :-