जब इन 8 जोड़ों ने की अजीबों -गरीब तरीके से शादी

92

आजकल लोगों को अपनी शादी को ख़ास बनाने का बहुत शौक बना रहता हैं और इतना ही नही वो अपने विवाह को ऐसे तरीके से करते हैं कि कोई रिकॉर्ड बन जाए या किसी खबर में छा जाए। वैसे भी खबरों में छाना तो आजकल आमबात हैं। अब सोशल मीडिया पर लोग कुछ भी डाल दे तो  उस खबर को फैलने में ज्यादा समय नही लगता।  तो आइए जानते है कुछ ऐसे लोगों की अनोखी शादियों के बारे में:

दुल्हन ने पहनी 200 मीटर लम्बी ड्रेस:

चीन की इस दुल्हन ने तो अपने विवाह में 200 मीटर लम्बी ड्रेस पहन गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया लेकिन इस विवाह में आए मेहमानों को इनकी ड्रेस खोलने में करीब 3 घंटे लग गए। मगर इन्होंने ऐसी अनोखी ड्रेस पहनकर अपने विवाह को ख़ास बना ही लिया।

पानी के अंदर शादी:

महाराष्ट्र के निखिल पवार ने स्लोवाकिया की युनीका पोंगरान संग विवाह कर देश की पहली अंडरवाटर शादी कर डाली।  दरअसल निखिल पवार, कोवालम में  डाइविंग इंस्ट्रक्टर हैं और इनकी मुलाकात युनीका से यहीं पर हुई थी। निखिल ने युनीका को प्रोपोज भी पानी के अंदर ही किया था और अब विवाह भी पानी के अंदर ही किया।

400 फीट की ऊंचाई पर शादी:

कैलिफ़ोर्निया के रहने वाले इस प्रेमी जोड़े ने तो 400 फीट की ऊंचाई  पर जा के शादी की। विवाह के साथ – साथ फोटो खिंचवाने और जश्न बनाने में भी कोई कमी नही छोड़ी। दरअसल रयान जेन्क्स और किमबर्ले ने पहाड़ियों के ऊपर जाल बंधवाकर अपने विवाह को पूरी रस्मों के साथ किया।

हवा में लटक कर शादी:

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक ऐसा विवाह हुआ जो किसी ने सोचा तक नहीं होगा । 600 फुट से भी ज्यादा गहरी खाई के ऊपर हवा में लटकते हुए यहाँ एक जोड़े ने विवाह किया। यह जानकर आपको हैरानी  होगी लेकिन जयदीप जाधव और रेशमा पाटील नाम के जोड़े ने अनोखे अंदाज में विवाह रचाया। आपको बता दें कि जयदीप “पर्वतारोही“ है। जयदीप और रेशमा का विवाह उनके माता-पिता द्वारा ही तय किया गया था और यह अनोखा विवाह  कोल्हापुर के विशालगढ़ और पनहला की 3000 फुट ऊंची पहाड़ियों के बीच खाई के ऊपर आसमान में सम्पन्न हुआ । जहां पंडित भी हवा में झूलते हुए शादी के मंत्र पढ़ रहे थे। सात फेरों को छोड़कर सभी रीतियां ऊपर हवा में ही हुई। दोनों ने एक-दूसरे के गले में वरमाला डाली और जयदीप ने हवा में लटकते हुए ही रेशमा के गले में मंगलसूत्र पहनाया। उस समय हल्की बारिश की बूंदा-बांदी ने इस विवाह में एक अलग ही माहोल बना दिया।

Tightrope पर शादी:

जर्मन के इस जोड़े ने तो विवाह को एक एडवेंचर समझ कर अपनी जान का जोखिम लेकर एक रस्सी पर बाइक चलवाई और उस बाइक पर रस्सी की मदद से दोनों लटक गए और अपने विवाह की सभी रस्में निभाई। इनके विवाह की फ़ोटोज़ देखकर तो कोई भी डर सकता हैं । मतलबजिनके विवाह की फ़ोटोज़ इतनी खतरनाक हैं तो इनका विवाह कितनी कठिनाइयों से हुआ होगा। इन्होंने तो अपने विवाह  को खास बनाने के मामले में सबको पछाड़ दिया।

साईकिल पर घूमघूम कर की शादी:

रशिया के इस कपल को साईकिल चलाना इतना पसंद हैं कि इन्होंने अपनी शादी जैसे खुशनुमा लम्हे को एन्जॉय करने के लिए साईकिल को चुना। दरअसल इन्होंने  साईकिल से पूरे शहर में घूम घूम कर शादी रचाई।

शार्क टैंक के अंदर शादी:

न्यूयॉर्क के रहने वाले April Pignataro और Michael Curry को तो अपने विवाह को ख़ास बनाने का कुछ ज्यादा ही शौक था कि इन्होंने अपनी जान तक की परवाह भी नहीं की और  बारह हज़ार गैलन शार्क टैंक के अंदर ही विवाह किया।

99,999 गुलाबों से गाड़ियों को सजाकर किया हैरान:

चीन के इन व्यक्ति ने तो अपनी पत्नी को सरप्राइज देने के लिए अपनी एक महीने की सैलरी से 99,999 गुलाब खरीद डाले और विवाह में गयी सभी गाड़ियों को पूरा गुलाब से ढक डाला ।अब कुछ भी हो लेकिन इन्होंने अपने विवाह को खुशबु से महका ही लिया।

Read more:

दुनिया के 10 सबसे महंगे जानवर

Comments