स्विस गांव लोगों को वहां रहने के लिए 53,000 पौंड देना चाहता है

स्विस देश के खूबसूरत स्थानों में रहने के लिए भुगतान की कल्पना करो।  यह वास्तविकता में हो रहा है। घाटी में स्थित एक वास्तविक स्विस गांव अब लोगों को वहां स्थानांतरित करने की पेशकश कर रहा है।वैलिस के कैंटोन में एल्बिन के पहाड़-वाले गांव में 240 लोगों का शांतिपूर्ण समाधान है, जिसमें एक चर्च हैं। अल्बिनेन के निवासि 30 नवंबर को एक नई नीति पेश करने जा रहे हैं जो कम से कम एक दशक के लिए वहां रहने के लिए बाहर के लोगों की पेशकश करेगा।

किसी भी एकल वयस्क को 25,000 स्विस फ़्रैंक या 16 लाख रुपये और प्रत्येक बच्चे को 10,000 स्विस फ़्रैंक या 6 लाख रुपये से अधिक भुगतान किया जाएगा। चार लोगों के परिवार को 70,000 स्विस फ़्रैंक या लगभग 46 लाख रुपये मिल सकता है।गांव हाल के दिनों में इतने पैसे खर्च करने को तैयार है, क्योंकि स्थायी परिवारों के बहुत सारे लोग गांव से बाहर निकल गए हैं। गांव के स्कूल को भी बंद कर दिया गया ताकि शेष बच्चों को अन्य पड़ोसी शहरों में स्कूलों में जाने के लिए मजबूर किया जा सके। गांव के भविष्य को बचाने के लिए निवासियों ने इस असामान्य विचार के साथ हैं।

हालांकि, परिषद ने कुछ शर्तों को तैयार किया है – स्थानांतरित लोगों को 45 वर्ष या उससे कम होना चाहिए और कम से कम दस वर्षों तक रहने के लिए तैयार होना चाहिए। जिन संपत्ति को वे खरीदने या पुनर्निर्मित करने जा रहे हैं वे 200,000 स्विस फ़्रैंक या 1.3 करोड़ के आसपास होंगे।संपत्ति दूसरा घर नहीं हो सकती है लेकिन स्थायी निवास होना चाहिए। यदि व्यक्ति या परिवार इसे दस साल की समय सीमा तय करने में असमर्थ हैं, तो उन्हें धन वापस करना होगा।विस्पा और सायन के कस्बे सिर्फ एक घंटा दूर है वहां नौकरी के अवसर तलाशे जा सकते  है।

शहर की हलचल से बचने की तलाश करने वालों के लिए यह एक अच्छा मौका है।

Comments