अब आईफोन चलेगा एंड्रॉयड पर!

निक ली ने अप्रैल के अंत में यूट्यूब पर एक वीड़ियो अपलोड किया था जिसमें उन्होंने एप्पल वॉच को विंडोज़ 95 पर चलते हुए दिखाया था। अब निक ली एक बार फिर सुर्ख़ियो में हैं। इस बार ली ने एक ऐसा केस मोबाइल कवर बनाया है जिससे iOS डिवाइस एंड्राइड ओएस की तरह कम करने लगेगा। हालाँकि अगर किसी के पास आइफ़ोन है तो वह शायद ही चाहेगा कि उसका फ़ोन एंड्रोयड ऑपरेटिंग सिस्टम में बदल जाए लेकिन अगर आप ऐसा करना चाहते हैं तो निक ली का यह केस आपकी मदद कर सकता है।

लाइटनिंग पार्ट से अटैच करने पर करता है काम

ली ने इस केस में एक कॉर्ड लगाई है जिसे iphone के लाइटनिंग पार्ट के साथ अटैच करते ही iphone का पूरा इंटरफेस Android में बदल जाता है।

Android फोन से अटैच होने के बाद google play सर्विस, wifi, google अकाउंट फीचर को काम में लाया जा सकता है।

एटैच करने पर iphone एक कंट्रोल डिवाइस के रूप में काम करता है जिसकी स्क्रीन पर Android का इंटरफेस दिखाई देता है हालांकि इसकी प्रोसेसिंग को हैंडल करने के लिए इसमें अलग से कंपोनेंट्स लगे हैं।

इस कवर को बनाने में लगे 45 घंटे

मोबाइल गवर्निंग फार्म के चीफ टेक्नोलॉजी अफसर ली ने इस केस को बनाने के लिए लगभग 47 घंटे लगाए हैं और इसके लिए उन्होंने तकनीकी बाधाओं को भी रोका जो iphone में थर्ड पार्टी कोड चलने नहीं देती। इस केस को बनाने के लिए खास तौर पर भाषा में दिखने वाली गाइडलाइंस में भी फेरबदल किया है जो ऐप्स को इंस्टॉल करने और कोड प्रोग्राम को चलाने से रोकती है।

फ़िलहाल उपलब्ध नहीं

यह कवर मोटा और बड़ा है तथा यह आम इस्तेमाल के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन फिर भी यह केस इस बात का सबूत है कि iphone में भी android को चलाया जा सकता है।

अभी इस केस को खरीदा नहीं जा सकता लेकिन ली का कहना है कि अगर लोगों ने इसमें दिलचस्पी दिखाई तो वह इस केस का एक कंज्यूमर वर्जन बना सकते हैं जोकि अधिक पतला और सुविधाजनक होगा।

ये भी पढ़ें: ये तस्वीरें आपको हैरानी में डाल देंगी!

Comments

LEAVE A REPLY