बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों जिन्होंने पैसे के लिए की शादी।

कुछ लोगों को यह कहते हुए सुना है कि पैसे सब कुछ नहीं, केवल एक चीज है। मैं इस कथन से सहमत नहीं हूं पर पुष्टि यह है कि वास्तव में पैसा दुनिया को चलाता है। बॉलीवुड फिल्म उद्योग को देखते हुए, यह एक तथ्य है कि ज्यादातर अभिनेत्रियां, खासकर सुंदर अभिनेत्रियों ने अमीर लोगों तक पहुंचने का रास्ता खोज लिया है। एक निष्कर्ष है कि ज्यादातर खूबसूरत अभिनेत्रियों ने पैसे की वजह से शादी करीं हैं।  क्या आप जानते हैं कि उनमें से कुछ ने अमीरों से शादी करने के लिए अभिनय को भी धोखा दिया? शीर्ष 10 बॉलीवुड अभिनेत्रियों की सूची जिन्होंने पैसे के लिए शादी की थी।

1. Tina and Anil Ambani.

अंबानी की पत्नी, टीना अंबानी, 1980 के दशक में बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री थी। भले ही उसने अपने Career मे प्रतिष्ठा और धन दोनों हासिल किया, पर कुछ समय बाद चीजें अप्रत्याशित होनी शुरू हो गई। खुद को बहाल करने की कोशिश में, उन्होंने अमीर अंबानी को चुना।

2. Celina Jaitley to Peter Haag

सेलिना जेटली बॉलीवुड उद्योग में एक कम प्रसिद्ध नाम था। सामान्य जनता का कहना है कि , वह जो कमा रही थी वह संतोषजनक नहीं था इसीलिए प्रसिद्ध अभिनेत्री ने धनी ऑस्ट्रियन, पीटर हाग का विकल्प चुना। पीटर हाग एक व्यवसायी और बाज़ारिया रूप में आर्थिक रूप से एक अच्छी तरह से स्थापित व्यक्ति है।

3. Sridevi to Boney Kapoor

उनकी उम्र के चलते, बॉनी कपूर एक जोड़े के रूप में श्रीदेवी के लिए बहुत बूढ़ा हैं। इस वजह से अधिकांश लोगों ने निष्कर्ष निकाला कि एक पति के रूप मे बोनी कपूर का चुनाव जो की उनके पिता की उम्र के है, उसकी वजह धन से अलग नहीं हो सकती।हॉं वास्तव में इस बात मे कोइ शक नही कि वह आदमी बहुत अमीर है पर उम्र भिन्नता भी बहुत ज्यादा है।हालांकि, ये जोड़ी एक साथ खुशी से रह रहीं हैं और अपने MR INDIA Project को सफलतापूर्वक चला रहे हैं।

4. Amrita Arora to Shakeel Ladakh

सफल तलाक के बाद, अमीर व्यापारिक व्यक्ति शकील लद्दाख को एक और प्यार मिला। इस बार यह एक बॉलीवुड अभिनेत्री  अमृता अरोड़ा थी। यद्यपि अमृता को शादी से पहले गर्भवती होने के लिए बहुत सारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, लेकिन वो ही समय अमृता के लिए सबसे अच्छा भविष्य लेके आया। अमृता ने आधिकारिक रूप से शकील लद्दाख से शादी की और अब वो दोनों बेटों के साथ रेह रही हैं। इसलिए, यद्यपि यह अफवाह साबित हुई की वो पैसों के लिए एक तलाकशुदा आदमी के पास गयी ।

5. Vidya Balan to Siddharth Roy Kapoor

 विद्या बालन एक बॉलीवुड अभिनेत्री है, जबकि सिद्धार्थ रॉय कपूर एक स्थापित और बॉलीवुड में एक सफल निर्माता है। जब दोनों ने एक साथ काम किया, तो उनके बीच कुछ खास अनियंत्रित आकर्षण हो गया। हमेशा की तरह, अफवाहें ये रही की विद्या ने निर्माता के धन के लिए उन्से शादी करी। यह सच है या केवल आरोप ये तो समय ही बताएगा, लेकिन फिलहाल, शादी बिना किसी बड़ी विवादास्पद समस्या के खुशहाली से चल नहीं है।

6. Ayesha Takia to Farhan Azmi

आयशा टाकिया न केवल एक अभिनेत्री है बल्कि एक सुंदर मॉडल भी है। इसके अलावा, वह लोकप्रिय टीवी स्टेशन के साथ एक लोकप्रिय टीवी प्रस्तोता भी है। एक समृद्ध व्यक्ति फरहान आज़मी और आयेशा टाकिया का आकर्षक साथ शादी के बंधन में बंध गया और अफवाहें आई कि दोनों के बीच के ये बंधन की वजह पैसे है। भव्य शादी का उत्सव यह बताने के लिए पर्याप्त था कि फरहान कितना अमीर है । उनके धन-प्रेम संबंध की अफवाहों के बावजूद, दंपती आज भी खुशी से विवाहित है।

7. Kim Sharma to Ali Punjani

स्पेन का कार्लोस पहला व्यक्ति था जिनके साथ फिल्म उद्योग की सुंदर किम शर्मा का नाम जोड़ा गया था। विश्वसनीय स्रोत बताते हैं कि कार्लोस की तुलना में शायद एक और अमीर आदमी था, जो किम से प्रभावित था, और वह था अली पुंजानी, एक अमीर भारतीय व्यापारी, केन्या में आधारित । अंततः किम ने अली से शादी कर ली। यह देखते हुए कि किम और कार्लोस के बीच कोई वैवाहिक समस्याएं नहीं थी, इसलिए यह माना जाता है कि किम शर्मा के बदलाव में धन भिन्नता ने एक प्रमुख भूमिका निभाई है।

8.  Dimpy Ganguly to Rahul Mahajan

डिम्पी ने अभिनय पेशे में कभी भी इतना खास काम नहीं किया। अमीर आदमी, राहुल महाजन ने उससे शादी की, और वे एक पति और पत्नी बन गए। यह माना जाता है कि फ़िल्मी क्षेत्र में डिम्पी के आने की असली वजह ही पैसा थी। इस तथ्य की पुष्टि इस बात से हो जाती है की उसने अपने अमीर पति(RAHUL)से शादी करने के बाद ही अभिनय करियर का साथ छोड़ दियाथा। इसलिए, यह एक वास्तविक पुष्टि है कि उनका अभिनय उसके जुनून पर नहीं बल्कि मौद्रिक पर आधारित था।

9. Juhi Chawla to Jay Mehta

एक और उम्र के मुद्दे ने जुही चावला पर पैसे आधारित शादी के आरोपों को जन्म दिया है। सबसे प्रभावशाली और हमेशा मुस्कुराती हुइ अभिनेत्री जूही चावला ने ज्यादातर लोगों को पागल करने वाला फैसला किया। उसने अपने अभिनय करियर को छोड़ने का फैसला किया और एक गृहिणी बनने का फ़ैसला किया ।

10. Shilpa Shetty to Raj Kundra

एक अविश्वसनीय हॉट बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने दुबई जाने का फैसला किया। उन्होंने राज कुंद्रा से विवाह करने का फ़ैसला किया जो दुबई स्थित एक बहुत ही प्रसिद्ध समृद्ध व्यापारी हैं। सभी अफवाहें और आरोपों के बावजूद, दंपति शांतिपूर्वक एक साथ रह रहे हैं और माता-पिता बन चुके हैं।

यह भी पड़ें:-

बॉलीवुड की साल 2017 की टॉप कॉमेडी फ़िल्में

Comments