बॉलीवुड की साल 2017 की टॉप कॉमेडी फ़िल्में

579

फिल्मों के लिहाज़ से यह साल मिला जुला रहा. कुछ फिल्मों ने अच्छे पैसे कमाए लेकिन इस साल एक ही ब्लॉकबस्टर फिल्म हमें बाहुबली 2 – द कनक्लूजन के रूप में मिली. वहीँ इस साल काफी सारी कॉमेडी फ़िल्में आईं जिन्होंने खूब हंसाया और पैसे भी बटोरे.

यह रही साल 2017 की 10 टॉप कॉमेडी फ़िल्में:

1गोलमाल अगेन (Golmal Again)

गोलमाल सीरिज़ की चौथी फिल्म गोलमाल अगेन एक बड़ी हिट फिल्म रही. निर्देशक रोहित शेट्टी की इस फिल्म में सीरिज़ की पिछली फिल्मों से कुछ हटकर स्टोरी दर्शकों के सामने रखी. हास्य के साथ-2 इस फिल्म में उन्होंने ने हॉरर का भी तड़का लगाया और उसे भुनाया भी.

यह फिल्म के मुख्य सब्जेक्ट हॉरर, हास्य, अनाथालय, प्रॉपर्टी बिज़नस, लव, हेट और क्राइम पर केन्द्रित रहे. अजय देवगन की रोहित शेट्टी के साथ यह रिकॉर्ड 10वीं फिल्म थी. कमाई: 205.52 करोड़

2फुकरे रिटर्न्स

फुकरे रिटर्न्स २०१३ में आई फिल्म फुकरे का दूसरा भाग है. फिल्म में फिर से पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, ऋचा चड्ढा, मनजोत सिंह और अली फजल कलाकार हैं. २०१३ की फुकरे ने नई स्टारकास्ट के साथ धमाल मचा दिया था. फुकरे रिटर्न्स पहली फिल्म से थोड़ी हटकर है और इसका मुख्य किरदार चूचा भी. सभी ने अच्छा काम किया है और इसका रिजल्ट बॉक्स ऑफिस पर भी दिख रहा है.

3टॉयलेट: एक प्रेम कथा(Toilet: Ek Prem Katha)

टॉयलेट: एक प्रेम कथा एक भारतीय हिन्दी फ़िल्म है जिसका निर्देशन श्री नारायण सिंह ने किया है। यह एक हास्य-व्यंग्य फिल्‍म है जो ग्रामीण इलाकों में स्‍वच्‍छता के महत्‍व जैसे गंभीर मुद्दे पर प्रकाश डालती है। फिल्‍म की कहानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्‍वच्‍छ भारत अभियान से प्रेरित है। यह फिल्म 11 अगस्त 2017 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई। इस फिल्म को देशभर में काफी पसंद किया गया.

4जुड़वां 2

1997 में डेविड धवन ने जुड़वां का निर्देशन किया था. अब 2017 में उन्होंने जुड़वां 2 नाम से इस 1997 की फिल्म की रीमेक बनाई है. जुड़वां में हीरो सलमान खान थे जबकि जुड़वां 2 उनका बेटा वरुण धवन. करीब 20 साल बाद फिर से बनी जुड़वा 2 की कहानी वही पुरानी है और डायरेक्टर भी डेविड धवन ही हैं। लेकिन फिल्म को उन्होंने आज के अंदाज में एकदम नए फ्लेवर में पेश किया है जो देखने लायक है.

5तुम्हारी सुलु

कॉमेडी-ड्रामा फिल्म तुम्हारी सुलु का निर्देशन विज्ञापन फिल्म निर्माता सुरेश त्रिवेणी ने किया है जबकि वह फिल्म के निर्माता भी हैं. फिल्म में विद्या बालन (सुलोचना/सलू) मुंबई में रात्रि रेडियो जॉकी की भूमिका में हैं. ‘तुम्हारी सुलु’ की सबसे खास बात ये है कि यह आज के दौर की फिल्‍म लगती है. देखते समय ऐसा लगता है कि किसी बड़े शहर के मध्यम वर्ग या निम्न मध्यम वर्ग के परिवार की कहानी हम देख रहे हैं.

6बद्रीनाथ की दुल्हनिया

‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ एक रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म है जिसका निर्देशन शशांक खैतन ने किया है. फिल्म का निर्माण करण जौहर ने धर्मा प्रोडक्शन्स के बैनर तले किया है।। इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका में वरुण धवन, आलिया भट्ट और गौहर खान आदि हैं। यह फ़िल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया से शुरू हुई फ्रैंचाइज़ी का दूसरा हिस्सा है। यह 10 मार्च 2017 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई और इसने अच्छी कमाई की।

7जॉली एलएलबी 2

द स्टेट बनाम जॉली एलएलबी 2 एक ब्लैक कॉमेडी है जिसका लेखन तथा निर्देशन सुभाष कपूर ने किया है। इसमें मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार, हुमा कुरेशी, अन्नू कपूर, कुमुद म‍िश्रा तथा सौरभ शुक्ला हैं। यह फ़िल्म 2013 में आई जॉली एलएलबी का सीक्वल है। यह फ़िल्म एक व्यंग्यात्मक कोर्टरुम ड्रामा है, जो कि भारतीय कानूनी प्रणाली और आम आदमी पर न्यायिक प्रणाली के पड़े प्रभाव पर कटाक्ष करती है। यह १० फरवरी २०१७ को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई।

तो ये थी २०१७ की कुछ कॉमेडी फ़िल्में. यदि आप किसी और फिल्म का नाम इस लिस्ट में देखना चाहते हैं तो कमेंट करके उसके नाम लिखें.

यह भी पढ़ें:

Comments