नमक के ये उपाय आपके जीवन में खुशहाली ला सकते हैं आप भी आजमाएं

479

नमक का इस्तेमाल हम खाने पीने की चीजों में करते हैं। अगर खाने में नमक कम या ज्यादा हो जाए तो पूरा खाना खराब हो जाता है। हम कह सकते हैं कि नमक का हमारे खानपान में बहुत महत्व होता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि खाने के अलावा वास्तु शास्त्र में भी नमक के कई उपाय बताए गए हैं जो आपके भाग्य को चमका सकते हैं। जी हाँ हमारे शास्त्रों में नमक को चंद्र और शुक्र का प्रतिनिधि माना गया है। इसके उपाय से चंद्र और शुक्र के अशुभ प्रभावों से भी बचा जा सकता है।

आज हम इस पोस्ट में नमक के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे जीवन में खुशहाली लाई जा सकती है तो आइए जानते हैं :

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर लंबे समय से आपकी नौकरी में तरक्की रुकी हुई है तो घर की सफाई करते समय पानी में थोड़ा नमक मिला लें। आपको इसे हर दिन नहीं करना है। आप इसे हफ्ते में एक या दो बार कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर में नमक के पानी से सफाई करने से धन की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है।

These remedies of salt can bring happiness in your life

  • अगर आपको लगता है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ गई है तो आप कांच के कप में नमक भरकर अपने घर के शौचालय-बाथरूम में रख सकते हैं। ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है।
  • यह हमें बुरी नजर से बचाता है। अगर किसी व्यक्ति को बुरी नजर लग गई है तो एक चुटकी नमक लेकर तीन बार उनके ऊपर लेकर घूमा दें फिर उस नमक को बाहर फेंक दें। मान्यता है कि ऐसा करने से सभी दोष दूर हो जाते हैं।
  • अगर आपके घर में कोई पुरानी बीमारी से पीड़ित है तो आप नमक का उपाय कर सकते हैं। इसके लिए कांच के जार में नमक डालकर रोग से पीड़ित व्यक्ति के सिरहाने रख दें। हफ्ते में एक बार उस नमक को बदल लें और फिर से नया नमक डाल दें। ऐसा करने से व्यक्ति के स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार होने लगेगा।
  • नमक को कांच की प्याली में भरकर उसके अन्दर चार पांच लौंग डाल दें। ऐसा करने से घर में धन की बरकत बनी रहती है और लक्ष्मी का आगमन होता है। घर में हमेशा सकारात्मक उर्जा रहती है।