Woman day special – भारत की सबसे अमीर बेटियां

भारत की सबसे अमीर बेटियां –

आपको दुनिया में हर जगह अरबपति लोग मिल जायेंगे. दुनिया में हर कोई अमीर बनना चाहता है, लेकिन अमीरों से भी अच्छा जीवन उनकी बेटियों का होता है. वह सुंदर, समृद्ध और अनोखी होती हैं- यह है भारत के सबसे सफल अरब पतियों की बेटियों की सूची.

रौशनी नादर

richest-daughters-of-india-roshniरौशनी नादर, भारतीय अरबपति शिव नादर की बेटी है. वह एचसीएल(HCL) कंपनी की सीईओ(CEO) है, एचसीएल कंपनी की कुल कीमत 300अरब रुपए है. रौशनी नादर ने शिव नादर शिक्षाप्रद की नींव रखी. रौशनी को अच्छी तरह से पता है कि अपना समय कैसे व्यतीत करना चाहिए.

पिया सिंह

richest-daughters-of-india-piya-singhपिया सिंह, भारतीय अरबपति केपी सिंह की बेटी है. उनके पिता रियल एस्टेट के दिग्गज हैं. पिया सिंह अपने पिता की फर्म में 2620 करोड़ की हिस्सेदारी रखती है. वह डीएलऍफ़ (DLF) मनोरंजन की उद्यम, प्रबंध निर्देशक है.

वनिशा मित्तल

richest-daughters-of-india-vanisha-mittalवनिशा मित्तल की शादी बैंकर अमित भाटिया से हुई और उनकी शादी पर ही 393 करोड़ खर्च हुए थे. वनिशा मित्तल 24 साल की है और उनके पास साउथ एशियन स्टडी की मास्टर डिग्री है. वह 24 साल की उम्र में ही मित्तल कंपनी के बोर्ड को चलाती है. मित्तल कंपनी की कीमत 3 लाख करोड़ है.

अक्षता मूर्ति

richest-daughters-of-india-ashta-murtiअक्षता मूर्ति, इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी है. अक्षता मूर्ति का अपने पिता की कंपनी में 1.4 प्रतिशत हिस्सा है. उसकी शादी रिशी सुनक से हुई, जो स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में उसके साथ पड़ता था. आज रिशी रौनक सिडेरियन कंपनी में वरिष्ठ सहयोगी हैं.

निशा गोदरेज

richest-daughters-of-india-nisha-godrejनिशा गोदरेज, गोदरेज कंपनी के मालिक आदी गोदरेज की बेटी है. निशा गोदरेज ने अपनी एम्बीऐ(MBA) हार्वर्ड विश्वविध्यालय से की. निशा, गोदरेज ग्रुप की अध्यक्ष हैं. वह अपने अधीन 20,000 से अधिक कर्मचारियों का प्रबंधन करती है. इससे अलग निशा लड़कियों को शिक्षा शिक्षित करने वाली संस्था “दसरा” को भी चलाती है.

नवीनतम