2021: ये हैं साल की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली 5 बॉलीवुड फिल्में

1504

साल 2021 अब खत्म होने वाला है और इस साल जिस तरह से लोगों का जीवन वापस ट्रैक पर चलने लगा है और सिनेमा हॉल वापस खुलने लगे हैं फिल्मों की रौनक भी लौट आई है।

पिछले साल की तरह इस साल भी बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए मुश्किल दौर रहा। 2021 में कई फिल्में थिएटर्स में रिलीज हुईं।

आज की हमारी इस पोस्ट में हम आपको इस साल सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताने जान रहें हैं। जिन्होंने पहले ही दिन में की करोड़ो में कमाई, तो चलिए जानते हैं :-

सूर्यवंशी

सूर्यवंशी‘ इस साल की सबसे बड़ी फिल्म कही जाए तो गलत नहीं होगा। यह एक बॉलीवुड एक्शन-थ्रिलर है जिसमें मुख्य भूमिका में फिल्म स्टार अक्षय कुमार हैं। सूर्यवंशी ने र‍िलीज के द‍िन इस मूवी ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर 26.29 करोड़ की शानदार ओपन‍िंग की थी।

वैसे कहानी को लेकर खराब रिव्यू भी आए हैं, लेकिन बड़ी स्टार कास्ट अजय देवगन का सिंघम वाला रोल और अक्षय और कैटरीना का ‘टिप टिप बरसा पानी‘ सब कुछ ऑडियंस को थिएटर्स में खींचने के लिए काफी था।

बेल बॉटम

बेल बॉटम‘ एक बॉलीवुड एक्शन-ड्रामा है, जिसका निर्देशन रंजीत एम तिवारी ने किया है। फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत की थी।

इस फिल्म ने पहले  दिन 2.75 करोड़ पहले दिन की कमाई थी इसलिए फिल्म से कमाई उम्मीद से काफी कम हो गई थी, लेकिन अब यह 2021 की सबसे ज्यादा कमाने वाली बॉलीवुड फिल्म बन चुकी है।

अंतिम : द फाइनल ट्रुथ

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म अंतिम ने पहले ही दिन 4.5 करोड़ की कमाई के साथ शुरुआत की थी एक ही हफ्ते के अंदर 21 करोड़ का कारोबार कर लिया है और अभी भी इसे देखने वालों की भीड़ कम नहीं हुई है।

फिल्म में सलमान खान और आयुष शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि ओटीटी पर आने से पहले ही ये फिल्म हिट हो जाएगी।

रूही

जान्हवी कपूर, राजकुमार राव और वरुण शर्मा की फिल्म ‘रूही’ को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग मिली है।

हार्दिक मेहता के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने पहले दिन 3.06 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया, जो लॉकडाउन के बाद रिलीज हुईं अब तक की सभी बॉलीवुड फिल्मों के मुकाबले सबसे बेहतर है।

यह भी पढ़ें :- बॉलीवुड के इन 12 सितारों का नाम दर्ज़ है गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड् में

मुंबई सागा

 

सिनेमा घरों में रिलीज हुई ‘मुंबई सागा’ को क्रिटिक्स और दर्शकों की तरफ से काफी अच्छे रिव्यु मिले थे और खासकर इस फिल्म में इमरान हाश्मी के काम की काफी ज्यादा तारीफ़ हुई थी।

इस फिल्म ने पहले दिन 2.82 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म ‘मुंबई सागा’ को संजय गुप्ता ने डायरेक्ट किया है।यह भी 2021 की सबसे ज़्यादा कमाई वाली फिल्म है।