दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत देश, जहां आप एक बार जरूर जाना चाहोगे..!!

दुनिया के हर देश में अलग-अलग, अनूठे, चमत्कारी और लुभावने प्राकृतिक परिदृश्य होते हैं. किसी देशों  में ऊँचे बर्फ से ढके पहाड़ होते हैं तो किसी में सुंदर झीलें. इस लेख में हम आपको उन चुनिंदा 10 देशों की सूची बताने जा रहे हैं जिनको प्रकृति की तरफ से बहुमूल्य तोहफा मिला है जिसने इन देशों को सबसे खूबसूरत देशों की सूची में रखा है.

स्विट्जरलैंड

top-20-beautiful-countries-switzerland
यूरोप के पर्वत ऐल्प्स के सबसे खूबसूरत पर्वत हैं. यह देश दुनिया में अपनी शानदार पहाड़ियों और सबसे साफ सुथरे देशों में से एक के लिए जाना जाता है. इस देश के सबसे खूबसूरत कस्बे और गलियां इस देश की खूबसूरती ओर बड़ा देती हैं.

ब्राजील

top-20-beautiful-countries-brazil
ब्राज़ील दुनिया के सबसे विविध जीवों का घर है. यह देश दुनिया का चौथा सबसे बड़ा देश है. यह देश अमेज़न जंगलों और अमेज़न नदी का घर है. इस देश का पनातल जंगल पूरे विश्व में जंगली जीवों के लिए सबसे बड़ी और खूबसूरत जगह है और इस देश का रिओ दे जनेरिओ शहर दुनिया के सबसे सुंदर शहरों में से एक है.

साउथ अफ्रीका

top-20-beautiful-countries-south-africa
हर वर्ष दुनिया भर से पर्यटक दक्षिण अफ्रीका घूमने आते हैं. क्योंकि सभी देशों के पास ऐसी कुदरती सुन्दरता नहीं होती, जो दक्षिण अफ्रीका के पास है.जंगली जीवों का घर माना जाने वाला अफ्रीका में मरीन लाइफ भी देखने को मिलती है.यहाँ दुनिया की सबसे अच्छी नेशनल पार्कें मिलती हैं.

न्यूज़ीलैंड

top-20-beautiful-countries-newzealand
दुनिया के 20 सबसे खूबसूरत देशों में न्यूज़ीलैंड तीसरे नंबर पर आता है. इस देश का वेलिंगटन शहर दुनिया के शीर्ष 10 सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है. न्यूजीलैंड का ऑकलैंड शहर अपने बीचों से लोगों को आकर्षित करता है.

कनाडा

top-20-beautiful-countries-canada
कनाडा के पहाड़ दुनिया के सबसे खुबसूरत पहाड़ों में से एक है. इस देश के 12 अपोस्त्लेस और नेशनल पार्क दुनिया के सबसे सुंदर जगहों में से एक है. वैंकोवर दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है. इस देश में दुनिया का सबसे लम्बा समुंद्री तट है.

नॉर्वे

top-20-beautiful-countries-norway
नॉर्वे यूरोप के सबसे खूबसूरत देशों में से एक है. नॉर्वे के ऍफ़जोर्ड गीरेंजर, नेफ्जोर्ड और सोग्नेफ़जोर्ड इस देश की सबसे सुंदर जगह हैं. इस देश के लोफोतें टापू को देख कर आप पूरी तरह से हैरान हो जायेंगे और ख़ुशी के मारे झूम उठेंगे.

अर्जेंटीना

top-20-beautiful-countries-argentina
अर्जेंटीना अपनी विचारोत्तेजक खूबसूरती के लिए जाना जाता है. इस देश में दो सबसे प्रभावशाली झरने बहते हैं.इस देश में मोंटे सेर्रो और मोंटे फित्जरॉय नामक सबसे ऊँचे पर्वत पाए जाते हैं.जिनकी समुन्द्र तल से ऊंचाई 6000 फीट है.

फिलीपींस

top-20-beautiful-countries-Philipines

फिलीपींस की खूबसूरती को कई बार इसके साथ लगते थाईलैंड की वजह से नज़रअंदाज कर दिया जाता है. फिलीपींस पूरे विश्व में सबसे सुन्दर देशों में से एक है. यह देश लगभग 7000 समुद्री टापुओं से बना है जिससे इसकी खूबसूरती का अंदाजा लगाया जा सकता है. फिलीपींस में पड़ता पलावन टापू पूरे विश्व में मशहूर है.

ऑस्ट्रेलिया

top-20-beautiful-countries-australia
ऑस्ट्रेलिया के समुद्री तट लगभग 16,000 मील लम्बे हैं. इसमें दुनिया के सबसे खूबसूरत बीच हैं. ऑस्ट्रेलिया की महान बैरियर रीफ चट्टानें पूरे विश्व में मशहूर है. ऑस्ट्रलिया का सिडनी शहर विश्व के 10 सबसे खूबसूरत शहरों में आता है. ऑस्ट्रेलिया में हमेर्सेली पर्वत श्रंखला पूरी दुनिया की दूसरी सबसे पुरानी पर्वत श्रंखला है.

इटली

top-20-beautiful-countries-italy
निश्चित तौर पर यह यूरोप की सबसे सुंदर जगह है और यह पर्यटकों के लिए सबसे महान जगह है. इटली की राजधानी रोम दुनिया का सबसे शानदार शहर है. यहां दुनिया की सबसे खूबसूरत चर्च हैं और यहाँ का आर्किटेक्चर लोगों के दिलों को छू लेता है.

यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका

top-20-beautiful-countries-usa
अमेरिका का योसेमिते पार्क दुनिया का सबसे सुंदर और आकर्षित पार्क है.यह पार्क अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में है. इस देश में दुनिया के शीर्ष झरने बहते हैं.अगर आपको यह सब अदभुत नहीं लगता तो आप को अमेरिका में दुनिया के सबसे पुराने पेड़ भी मिलेंगे जो आपको यहां आने को मजबूर कर देंगे.

नवीनतम