भूतिया गुड़िया- 5 पौंड में मोल ली गई मुसीबत 866 पौंड में बिकी!

हमेशा ऐसा माना गया है कि भूत-प्रेत सिर्फ फिल्मों या कहानियों में होते हैं और उनका असलीयत में कोई अस्तित्व नहीं होता, लेकिन यह भी सच है की ऐसे मामले सामने आते रहे हैं जहाँ फ़िल्मी बातें असली लगती हैं. अब ऐसा ही एक किस्सा सामने आया है जो इंग्लैंड की डैबी मेर्रिक के साथ हुआ, जब उन्हें एक भूतिया गुड़िया मिली.

कुछ साल पहले डैबी ने 5 पौंड में एक चीनी गुड़िया खरीदी. दुल्हन की ड्रेस पहने यह भूतिया गुड़िया देखने में बहुत खूबसूरत थी, लेकिन इसे खरीदने के बाद से ही उसके घर में अजीबोगरीब घटनाएँ घटने लगी जैसे कि अपने आप ही फायर अलार्म बजने लग जाता था. उसके पति के हाथों में कई चोटों के निशान दिखने लगे. पहले तो दोनों को समझ नहीं आया कि यह सब हो क्या रहा है.

चीन निर्मित भूतिया गुड़िया जिसने डैबी मेरिक के परिवार का जीना हराम कर दिया

कुछ दिन बाद डैबी ने किसी मीडियम को बुलवा के पता किया उन्होंने यह दावा किया कि यह सब गुड़िया की वजह से हो रहा था. उसने बताया कि यह भूतिया गुड़िया है. तब डैबी ने उसे घर की सबसे नीचे वाली मंजिल में रख दिया. जब डैबी ने कुछ देर बाद नीचे जाके देखा तो गुड़िया ने अपना नेकलेस उतार दिया था जो कि तब उसके गले में था जब उसे नीचे रखा गया था.

इसके बाद डैबी ने उस भूतिया गुड़िया को ऑनलाइन बेचने का फ़ैसला किया. उन्होंने बताया कि जब उन्होंने उस डॉल कि तस्वीरें लेकर ऑनलाइन डालने की कोशिश कि तब उन्हें बहुत मुश्किल आई, ऐसा उनके साथ पहले कभी नही हुआ था. कुछ ही दिनों बाद एक पारलौकिक विशेषज्ञ ली स्टीर की नज़र उस पोस्ट पर पड़ गई और उसने इसे 70 हज़ार में खरीद लिया.

भूतहा गुडिया को घर ला कर ली स्टीर बहुत ही खुश था, लेकिन उसे नहीं पता था कि यह ख़ुशी ज्यादा दिन की नही है. कुछ समय बाद स्टीर के पिता पॉल पर वैसे ही हमले होने लग गए जैसे कि डैबी के पति पर हुआ करते थे. उनके हाथों में भी कई निशान आ गए.

ली स्टीर के घर गुडिया आने के बाद कई तरह की घटनाएँ घटने लग गई जैसे कि सामानों का हिलना जुलना, चीज़ों का टूटना, लाइट्स का खुद ही जलना बुझना, घर में कई तरह की आवाजें भी आती थी. इतना होने के बाद ली कि माँ ने उस गुडिया को फेंकने को कहा लेकिन ली नहीं माना क्यूंकि वह अभी भी उस पर अध्ययन करना चाहते थे.

Comments