ट्रैफिक भरी रोड़ पर रिक्शा से गिरा मासूम, आगे जो हुआ दिल दहला देने वाला था..

इस दिल दहला देने वाले वीडियो में चलते हुए एक बच्चा ऑटो रिक्शा से हैवी ट्रैफिक वाली सड़क पर गिर गया और पीछे से आती हुई तेज रफ़्तार कार के आगे आ गया. आगे क्या हुआ यह होश उड़ा देने वाला था. यह वाकया रोड क्रासिंग पर लगे सिक्योरिटी कैमरा में रिकॉर्ड हो गया.

घटना 23 अप्रैल, 2017, रविवार की है. दक्षिणी चीन के जिएयांग (Jieyang) में एक औरत अपने लगभग एक साल के बच्चे और अपनी एक रिश्तेदार के साथ ट्राईसाइकिल रिक्शा पर जा रही थी. रिक्शा ड्राईवर ने हल्का सा मोड़ काटा और बच्चा रिक्शा से मल्टीलेन सड़क पर औंधे मुंह गिर पड़ा. पीछे से आती हुई कार ने उसे लगभग कुचल ही दिया.

किस्मत से बच्चा कार के अगले पहिये के नीचे आने से बाल-बाल बच गया. और गनीमत  देखिये कि सेडान ड्राईवर ने ठीक समय पर ब्रेक लगा ली वर्ना वह पिछले टायर के नीचे भी आ सकता था.

कार के पहिये की साइड से टकराने से बच्चे को सिर और बाजू में काफी चोटें लगी. उसे तुरंत नजदीक के हॉस्पिटल में ले जाया गया. चूंकि चोटें ज्यादा गंभीर नहीं थी बच्चे की जान सही सलामत बच गयी. वैसे सन्डे होने के कारण रोड़ पर ट्रैफिक ज्यादा नहीं था वर्ना कुछ भी हो सकता था.

सवाल यह उठता है कि क्या माँ ने बच्चे को पकड़ भी रखा था? या वह अपनी रिश्तेदार महिला से बातों में इतनी मशरूफ थी कि उसे बच्चे का ध्यान ही नहीं रहा और बच्चे की जान पर बन आई. जो भी हो यह बच्चा भाग्यशाली था जिसने निश्चित मौत को मात दे दी.

देखें वीडियो:

Comments