व्हाइट हाउस में अभी भी दिखता है अब्राहम लिंकन का भूत!!!

भारत हो या दुनिया का कोई भी देश, भूत-प्रेतों के अस्तित्व से जुड़ी अनेक रहस्यमयी घटनाएं आपको सुनने को मिलेगी. दुनिया में कुछ ऐसी भी जगहें हैं जिन्हें वहां की सरकार ने निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर रखा है. लेकिन फिर भी कुछ लोग इन सब बातों को काल्पनिक धारणाएं कहते हैं.

आज हम एक ऐसी जगह की बात करेगें जिसे दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह माना जाता है. जी हां हम बात कर रहें है व्हाइट हाउस की, जो कि अमेरिका के राष्ट्रपति का निवास स्थान होता है. लेकिन कुछ लोगों का दावा हैं कि यहाँ पर अमेरिका के 16वें राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन का भूत अक्सर व्हाइट हाउस में देखा जाता है. अमेरिका के 16वें राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन की अप्रैल 1865 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. तभी से अब्राहम लिंकन का भुत यहाँ दिखाई देता है.

 राष्ट्रपति ग्रेस कुलीज की पत्नी केल्विन कुलिज : केल्विन कुलिज का कहना है कि वह राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन की हत्या पर बना टेलीविजन प्रोग्राम देख रही थी तभी उन्हें अब्राहम लिंकन व्हाइट हाउस के ओवल दफ्तर की खिड़की के पास खड़े हुए दिखाई दिए.

 नीदरलैंड की महारानी व्हिलमिना : एक बार नीदरलैंड की महारानी व्हिलमिना अमेरिका के दौरे पर आई थी और व्हाइट हाउस में रूकी हुई थी. उनका कहना है कि देर रात उनका दरवाजा किसी ने खटखटाया. जब उन्होंने दरवाजा खोला तो राष्ट्रपति लिंकन को वहां खडे पाया.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री एक बार व्वाइट हाउस में रूके थे. जब वो नहाकर बाहर आए तो उन्होंने देखा की चिमनी के पास जहां आग जल रही थी तो उन्होंने वहां अब्राहम लिंकन को बैठे देख.

लेकिन उसके बाद किसी ने भी राष्‍ट्रपति का भूत नहीं देखा लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि आज भी लिंकन की आत्‍मा व्‍हाइट हाउस में भटकती है.

मिलते-जुलते लेख:

Comments