2015 तक 10 सर्वश्रेष्ठ पंजाबी कॉमेडी फिल्में!

पंजाबी सिनेमा, कॉमेडी फिल्में बनाने के लिए मशहूर है. पंजाबी फिल्मों में हसीं मजाक न हो ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है. पंजाबी कॉमेडी फिल्में हमेशा ही दर्शकों के बीच खासी लोकप्रिय रही हैं. उन्हें जनता से भरपूर वाहवाही और अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है. हम पंजाबी कॉमेडी फिल्मों को दोस्तों और परिवार के साथ मिल-बैठ कर देख और एन्जॉय कर सकते हैं.

यहाँ प्रस्तुत है अब तक की सबसे मजेदार, प्रसिद्ध और पसंदीदा पंजाबी कॉमेडी फिल्में जिन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार और वाहवाही मिली.

भाजी इन प्रॉब्लम

bhaji-in-problem
भाजी इन प्रॉब्लम गुरप्रीत सिंह घुग्गी, गिप्पी ग्रेवाल और रागिनी खन्ना द्वारा अभिनीत बहुत ही मजेदार फिल्म है. यह फिल्म 2013 में रिलीज हुई थी. इसका निर्देशन जाने-माने पंजाबी निर्देशक समीप कंग ने किया है. यह कहानी संदीप (घुग्गी) नाम के पात्र पर आधारित है. उसकी दो पत्नियाँ अनु और जसमीत हैं. यह कहानी इस परिवार के बीच होने वाली हास्यकर घटनाओं पर केन्द्रित है. इस फिल्म में मैहर सिंह (बी.एन. शर्मा) का किरदार बहुत ही हास्यकर और मजेदार है.

कैरी ऑन जट्टा

carry-on-jatta-film
कैरी ऑन जट्टा 2012 में रिलीज एक और सुपरहिट पंजाबी कॉमेडी फिल्म है. इसके निर्देशक भी समीप कंग है. फिल्म की कहानी जस (गिप्पी ग्रेवाल) नाम के एक व्यक्ति की है जो माही (माही गिल) नाम की लड़की से प्यार करता है जिसे उसने अपने दोस्त की शादी में देखा था. समस्या यह है कि माही अनाथ है और अनाथ लड़के से ही शादी करना चाहती है. जस उसका प्यार पाने के लिए अनाथ होने का नाटक करता है और मुसीबतों में फंसता चला जाता है. हनी (घुग्गी) उसका दोस्त है जो उसका साथ देता है.

यार अनमुल्ले

yaar-anmulle

यार अनमुल्ले एक पंजाबी कॉमेडी फिल्म है जो कि एक यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे गुरी (आर्य बब्बर), दीप (युवराज हंस) और शेर सिंह (हरीश वर्मा) नामक तीन दोस्तों की कहानी है. तीनों दोस्त तीन अलग-अलग लड़कियों से प्यार करते हैं. यह फिल्म तीनों दोस्तों के प्यार में आने वाली समस्याओं पर केंद्रित है. यह फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी. इसके निर्देशक अनुराग सिंह है.

तेरा मेरा की रिश्ता

tara-mara-ki-resta
तेरा मेरा की रिश्ता फिल्म 2009 में रिलीज हुई थी. यह सबसे अच्छी पंजाबी कॉमेडी फिल्मों में से एक है. फिल्म के कलाकारों में जिमी शेरगिल और अनुपम खेर जैसे कुछ अच्छे अभिनेता शामिल हैं. यह फिल्म कनाडा में रह रहे पंजावी लड़के पर आधारित है.

लकी दी अनलकी स्टोरी

lucky_di_unlucky_story
लकी दी अनलकी स्टोरी फिल्म 2013 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म को समीप कंग द्वारा निर्देशित किया गया था. इस फिल्म में लक्की (गिप्पी ग्रेवाल) अपने जन्मदिन पर अपने तीन दोस्तों के साथ वेकेशन पर जाता है. दुर्भाग्य से वहाँ पर एक लड़की की हत्या हो जाती है और शक उन चारों पे जाता है. इस घटना के बाद कहानी में नया मोड़ आता है.

सिंह vs कौर

singh-vs-kaur
सिंह vs कौर एक और जबरदस्त पंजाबी कॉमेडी फिल्म है. 2013 में जारी इस फिल्म की कहनी निहाल सिंह (गिप्पी ग्रेवाल) नाम के लड़के की है जो गावं की लड़की से शादी न करने के लिए झूठ बोलता है की उसे एक जसमीत कौर (सुरवीन चावला) नाम की लड़की से प्यार है. लेकिन, मजेदार बात यह है कि जसमीत नाम की लड़की असल में है जो कनाडा में रहती है. वह इस झूठ को सच साबित करने के लिए और उसे पाने के लिए कनाडा चला जाता है. इस तरह की मजेदार कहानी के साथ, सिंह vs कौर 2015 तक 5वीं सबसे अच्छी पंजाबी कॉमेडी फिल्म है.

 मेल करादे रब्बा

mel_karade_rabba
2010 में जारी मेल करादे रब्बा एक पंजाबी कॉमेडी फिल्म है जिसके निर्देशक नवनीत सिंह हैं. यह फिल्म तीन लोगों पर केंद्रित है. राजवीर (दिलजीत दोसांझ), निहाल (गिप्पी ग्रेवाल) और सीरत (नीरू बाजवा). राजवीर सीरत से प्यार करता है लेकिन उसके चिर-प्रतिद्वंदी निहाल ने सीरत को पहले से प्रोपोज किया हुआ है. अब सीरत किसे चुनती है यह जानना बहुत ही दिलचस्प होगा.

चक दे फटे

chak-de-phatte
2008 में जारी फिल्म चक दे फटे फिल्म एक और अच्छी पंजाबी कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म के निर्देशक समीप कंग है. उन्होंने इसी फिल्म के साथ 3 और फिल्मों को भी निर्देशित किया था.

 जिने मेरा दिल लुटेया

jihne-mera-dil-luteye
2011 में रिलीज फिल्म जिने मेरा दिल लुटेया सर्वश्रेष्ठ रोमांटिक कॉमेडी फिल्मों में दुसरे स्थान पे है. इस कहानी में दोनों लड़के नूर (नीरू बाजवा) नाम की लड़की से प्यार करते है और उसे पाने के लिए हर नामुमकिन कोशिश करते है.

जट एंड जूलिएट

jatt-and-juliet
जट एंड जूलिएट नंबर 1 पंजाबी कॉमेडी फिल्म है. यह 2015 तक की सर्वश्रेष्ठ रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है.यह फिल्म रोमियो (दिलजीत दोसांझ) और जूलियट (नीरू बाजवा) की पारंपरिक प्रेम प्रसंग पर आधारित है.

नवीनतम