टॉप 10: इन गायक-गयिकायों को मिलता है सबसे अधिक पैसा

बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जहाँ ग्लैमर का जादू चारों तरफ बिखरा है. चाहे अभिनेता-अभिनेत्री हो या फिल्मों में अपनी सुरीली आवाज़ बिखेरने वाले गायक-गयिकायों हर किसी का आपना आकर्षण यानि चार्म है. हिंदी सिनेमा जगत में कई ऐसे प्लेबैक सिंगर्स हुए हैं जिनकी जादुई आवाज़ दिल को छू जाती है. लेकिन आज हम आपको उनके बारे में बताने नहीं आये हैं.

आज हम इस पोस्ट में सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाले सिंगर्स के बारे में आपको बता रहे हैं. तो आइए जानते हैं बॉलीवुड गायक-गयिकायों के बारे में जो एक फिल्म के गाना गाने के लिए मोटी रकम लेते हैं.

श्रेया घोषाल

shreya-ghoshalश्रेया घोषाल ने बॉलीवुड में फिल्म देवदास से सन 2002 में डेब्यू किया. इनकी आवाज़ की मधुरता और खूबसूरती दोनों ही कमाल की हैं. श्रेया घोषाल ने कई सारी फिल्मों में अपनी आवाज़ दी है. श्रेया की गायकी के हुनर ने ही उन्हें बॉलीवुड की सबसे अमीर महिला प्लेबैक सिंगर बनाया है. श्रेया घोषाल की एक गाना गाने की कीमत है 18-20 लाख रुपये.

यह भी पढ़ें: 2015 तक 10 सर्वश्रेष्ठ पंजाबी कॉमेडी फिल्में!

हनी सिंह

honey-singhहनी सिंह एक पंजाबी  रैप गायक, संगीतकार, गायक और फिल्म अभिनेता हैं. इन्हें यो यो हनी सिंह के नाम से भी जाना जाता है. हनी सिंह वर्तमान में एक गाना गाने के लिए सबसे ज्यादा पारिश्रमिक लेने वाले कलाकारों में से एक बन गए है. हनी सिंह एक फिल्म में गाना गाने के लिए 15 से 18 लाख रुपये लेते हैं.

यह भी पढ़ें: मिस इंडिया का ख़िताब जीतने वाली अभिनेत्रियाँ

मीका सिंह

mika-singhमीका सिंह भारतीय पॉप गायक व रैपर हैं. मीका सिंह ने कई बंगाली फ़िल्मों में भी अपनी आवाज़ दी है. वे एक बेहद लोकप्रिय पंजाबी गायक है. उन्होंने कई बॉलीवुड फ़िल्मों में गाने गाए हैं. मीका सिंह करीब 13 लाख रुपये फिल्म में गाना गाने के लिए लेते हैं.

यह भी पढ़ें: कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के बारे में कुछ दिलचस्प बातें!

अरिजीत सिंह

arijit-singhअरिजीत सिंह  एक भारतीय पार्श्व गायक यानि प्लेबैक सिंगर हैं. अरिजीत सिंह को फिल्म ‘आशिकी-2’ फिल्म में तुम ही हो गाने से काफी शोहरत और कामयाबी मिली. इस गाने के लिए इन्हें  59वें फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार में सबसे अच्छा पुरुष गायक चुना गया था. अरिजीत सिंह  एक फिल्म में गाना गाने के लिए करीब 13 लाख रुपये लेते हैं.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन की 30 फ़िल्में जो जिन्दगी में एक बार जरुर देखनी चाहिए

मीत ब्रदर्स

meet-brothersमीत ब्रदर्स हिंदी फिल्म संगीत निर्देशक जोड़ी है. मीत ब्रदर्स ने बहुत सारी बॉलीवुड फिल्मों के लिए संगीत दिया है. इस जोड़ी में मनमीत सिंह और हरमीत सिंह शामिल हैं. मीत ब्रदर्स की जोड़ी एक गाने के लिए 12-13 लाख रुपये लेते हैं.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के दिलचस्प तथ्य!

सुनिधि चौहान

sunidhi-chauhanसुनिधि चौहान एक भारतीय पार्श्वगायिका है. सुनिधि चौहान ने हिंदी फिल्मों के अलावा, मराठी, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, बंगाली और गुजराती फ़िल्मों में 200 से अधिक गीत गाए है. सुनिधि चौहान एक फिल्म में गाना गाने के लिए लगभग 12 लाख रुपये लेती है.

यह भी पढ़ें: दिलचस्प तस्वीरें जो आपके दिल को छू लेंगी।

विशाल-शेखर

vishal-shekharविशाल-शेखर बॉलीवुड की चर्चित संगीत निर्देशक जोड़ी है. विशाल-शेखर की जोड़ी ने कई फिल्मों में संगीत निर्देशन किया है जिसमें शामिल हैं ओम शांति ओम, तारा रम पम, सलाम नमस्ते, दस, ब्लफमास्टर,  टशन,  बचना ऐ हसीनों,  दोस्ताना,  आई हेट लव स्टोरिज, अंजाना अंजानी आदि. विशाल-शेखर की जोड़ी फिल्म में एक गाना कंपोज़ करने के लिए करीब 10 लाख रुपये लेते है.

यह भी पढ़ें: भारतीय सिनेमा जगत की कुछ दिलचस्प बातें

सोनू निगम

sonu-nigamसोनू निगम बॉलीवुड के एक प्रसिद्ध गायक हैं. वे हिन्दी के अलावा कन्नड़, उड़िया, तमिल, पंजाबी, बंगाली, मराठी और तेलुगु फ़िल्मों में गाना गा चुके हैं. सोनू निगम ने बहुत सी इन्डि-पॉप (Indie-pop) एलबम बनाई हैं और हिंदी फिल्मों में अभिनय भी किया है. सोनू निगम फिल्म में एक गाना गाने के लिए 10 लाख रुपये लेते हैं.

यह भी पढ़ें: सूची: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2016

सुखविंदर सिंह

sukhwinder-singhsukhwinder-singhसुखविंदर को बॉलीवुड में प्लेबैक सिंगिंग के लिए जाना जाता है. छैंया-छैंया, चक दे इंडिया, मरजानी जैसे कई हिट गाने गाए. छैंया-छैंया गाने के लिए उन्हें बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिल चुका है. सुखविंदर सिंह फिल्म में एक गाना गाने के लिए 9-10 लाख रुपये लेते हैं.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के शीर्ष 10 हॉरर फिल्में

आतिफ असलम

atif-aslamआतिफ असलम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हिंदी और ऊर्दू गायक के रुप में जाने जाते हैं. आतिफ अस्लम  ‘दूरी, सही जाये ना’…  गाना सबको ऐसा भाया कि पाकिस्तान से आये आतिफ़ असलम को किसी ने वापस नहीं जाने दिया. ‘जल’ बैंड से अपने म्यूज़िकल करियर की शुरुआत करने वाले आतिफ़ की आवाज़ को भारत ले के आये थे महेश भट्ट, जिन्होंने अपनी फ़िल्म ‘ज़हर’ के लिए आतिफ़ के गाने ‘वो लम्हे‘ को कंपोज़ किया.  ‘तु चाहिए’ और ‘जीना-जीना’ जैसे कई हिट गाने देने वाले आतिफ असलम को एक गाने के लिए करीब 9 लाख रुपये मिलते हैं.

 यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की शीर्ष 20 कॉमेडी फ़िल्में

नवीनतम