भूत-प्रेतों से जुड़ी सच्ची व रोचक कहानियाँ

9873

पृथ्वी पर मानव जीवन का इतिहास सदियों पुराना माना गया है पृथ्वी के हर कोने में हर तरह के लोग बसते हैं. अपने आसपास के वातावरण और पूर्वजों द्वारा दिए गए संस्कारों पर चलना मानव का स्वभाव होता है. जैसे पृथ्वी पर पवित्र और धार्मिक शक्तियों का अस्तित्व हैं वैसे ही भूत प्रेत या उनको मानने वाले लोग भी हैं. आज हम ऐसे ही भूतिया कहानियां बताने जा रहे है जिनको पढ़कर ऐसा लगेगा कि सच में भूत होते हैं.

यह हवेली संयुक्त राज्य अमेरिका में मिशिगन शहर में स्थित है. 1941 में यह हवेली अमीर लोगों के लिए एक वेश्यालय हवेली होती थी. बाद में इस हवेली के तहखाने से कुछ लाशें मिली थी जिनके शरीर पर बेरहमी से गोल चक्र के निशान बनाए गए थे.

यह घटना सूरत में प्रसिद्ध पार्ले प्वाइंट अपार्टमेंट के पास एक इमारत की है जो कि पिछले कई सालों से वीरान पड़ी है. सूरत के लोग इस इनारत को भुतहा इमारत कहते है. इस इमारत से किसी महिला के चिल्लाने की आवाजें आती रहती है.

यह घटना संयुक्त राज्य अमेरिका के ओहियो (Ohio) शहर में स्थित नोवा हाउस की है. ऐसा माना जाता है कि 1958 में बेंजामिन अलब्राइट ने एक दुर्घटना में अपने बेटे को मार दिया था. जब उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने बेटे को मरने के गम में खुद को और अपनी पत्नी को गोली मार दी. तब से लेकर आज तक यह घर वीरान पड़ा है.

यह घटना भी संयुक्त राज्य अमेरिका के ओहियो (Ohio) शहर में स्थित मिलन (Milan) हाउस की है. इस हवेली पर लंबे समय तक जादू-टोने का अभ्यास किया जाता था, स्थानीय लोगों का मानना है कि इस हवेली का मालिक यहां अक्सर जादू टोने का अभ्यास किया करता था और इस हवेली के मालिक की लाश को भी घर के सामने ही दफनाया है. तभी से लेकर अभी तक यह हवेली वीरान पड़ी है यहाँ तक कि लोग इसके आसपास भी नहीं जाते है

यह धटना न्यूयॉर्क के बफैलो (Buffalo) शहर में स्थित कटर हवेली की हैं. लोगों का कहना है कि इस हवेली में शेरिफ डोनाल्ड का भूत रहता है. शेरिफ डोनाल्ड ने खुद को ही गोली मार ली थी. लोगों का कहना है तब से इस घर में शेरिफ डोनाल्ड का भूत दिखाई देता है और रोज़ाना अजीबो-गरीब आवाजें सुनाई देती हैं.

Comments