जानिए व्हाट्सएप पर आ रहे नए फीचर्स के बारे में

799

दुनिया भर में व्हाट्सएप के अरबों यूजर्स हैं। व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लेकर आ रहा है। व्हाट्सएप दुनिया में सबसे प्रसिद्ध इंस्टेंट मैसेंजर है।

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप को लगातार नए फीचर्स मिल रहे हैं। जल्द ही इस ऐप में कुछ नए फीचर्स जोड़े जाएंगे। यूजर्स को इन नए फीचर्स के बारे में जानने के लिए काफी दिलचस्पी है।

तो चलिए जानते हैं इन नए फीचर्स के बारे में:

- Advertisement -

रीड लेटर

व्हाट्सएप का नया फीचर एप आर्काइव्ड चैट (Archived Chat) फीचर की जगह लेगा। यह फीचर लगभग एक पुराने वेकेशन फीचर की तरह काम करेगा। जिसे व्हाट्सएप से हटा दिया गया था। आप अपनी इच्छानुसार इस विकल्प को इनेबल या डिसेबल कर सकते हैं।

भेजने से पहले वीडियो म्यूट करें

जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है इस फीचर की मदद से आप विडियो भेजने से पहले म्यूट कर सकेंगे। व्हाट्सएप के जरिए विडियो शेयर करने से पहले उस आइकन पर टैप करने से वीडियो को म्यूट किया जा सकेगा। ये फीचर पहले से ही इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं।

रिपोर्ट टु वॉट्सऐप

यह फीचर व्हाट्सएप के सबसे महत्वपूर्ण फीचर्स में से एक है। इस फीचर की मदद से आप किसी भी यूजर को जो आपको अनचाहे मेसेज भेजता है उसे रिपोर्ट कर सकते हैं। फीचर से किसी कॉन्टैक्ट को आसानी से रिपोर्ट किया जा सकेगा।

नए इमोजी

यह नया फीचर नहीं है लेकिन जल्द भारत में व्हाट्सएप पर 138 नए इमोजी के लिए सपॉर्ट आने की उम्मीद है। लेटेस्ट अपडेट के साथ एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए यह फीचर उपलब्ध है।