लोगों द्वारा वजन घटाने की प्रेरक कहानियां

लोगों द्वारा वजन घटाने की प्रेरक कहानियां :- जब भी हम वजन घटाने के बारे में सोचते है तो सबसे पहले हमारे मन में जिम में कसरत करने का ख्याल आता हैं।लेकिन लगभग हर व्यक्ति ऐसा करने में असमर्थ होता हैं। फिट रहने के लिए निरंतर प्रेरणा की जरूरत होती है खासकर जब आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए खुद पर ध्यान नही देते।

1दंयेइल दुर्रांत का वजन 164 किलोग्राम था, जिसके कारण वह कहीं बाहर नहीं जा सकती थी। अत्यधिक मोटापे से उसके घुटनों में दर्द और चलने में मुश्किल होती थी। लेकिन उसने एक बार खुद से वादा किया की अत्यधिक मोटापे से मुक्त होना है और उसने 68 किलोग्राम वजन कम किया।

22008 में हीथ सर्द ने बेटी के जन्म के बाद वजन कम किया। बचपन से ही हृदय रोगी होने के बावजूद भी उसने हार नहीं मानी और ऑनलाइन वजन घटाने के नए-नए तरीकों का प्रयोग करतीं रहीं। इसका परिणाम यह निकला की उन्होंने 54 किलोग्राम वजन कम किया।

3संदीप मेनन की पहले और अब की तस्वीरें, पहले संदीप मेनन का वजन 92 किलोग्राम हुआ करता था लेकिन् उसने 25 किलोग्राम वजन कम किया। उसने बॉलीवुड फिल्म “गजनी” में आमिर खान से प्रेरणा ली।

और पढ़ें: मोबाइल फ़ोन से निकलने वाली रेडियो फ्रीक्वेंसी से ऐसे बचें !

451 वर्षीय महिला क्लारा विलियम्स का 2010 में 193 किलोग्राम वजन था। उन्होनें अपने पोते के लिए स्वस्थ जीवन शैली को चुना और अपना वजन कम किया।

5एम्बर लिंदेमन ने अपनीं माँ से प्रेरित होकर 68 किलोग्राम तक वजन  कम किया और अब आप देख सकते है की एम्बर लिंदेमन 28 नंबर जींस पहनती हैं।

और पढ़ें :खाना खाते समय याद रखें यह जरूरी बातें !

6अगस्त 2011 में सूर्याग्नी रॉय का वजन 155 किलोग्राम था। लेकिन उसने अपनी कड़ी मेहनत और निष्ठा से 70 किलोग्राम तक वजन कम किया।

72011 में जेन कॉर्न का वजन 136 किलोग्राम से अधिक था। कॉर्न का वजन इतना अधिक था कि वह दरवाजे के पास मेलबॉक्स, जिसकी दूरी 30 फुट थी वहाँ तक पहुचने में असक्षम थी। जेन कॉर्न ने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए 68 किलोग्राम तक वजन कम किया।

8केरी हॉफमैन ने 2 वर्षीय बेटी से प्रेरणा लेकर 155 किलोग्राम वजन से 86 किलोग्राम तक कम किया।

9युसुके किरिमोतो ने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देकर चीनी और कार्बोहाइड्रेट पर नियत्रण किया और साथ ही 45 किलोग्राम तक वजन कम किया।

10शेखर विजयन पेशे से एक मनोरंजनकर्ता हैं। विजयन ने बिना जिम जाये 40 किलोग्राम वजन कम किया।

और पढ़ें: वैज्ञानिकों द्वारा मानव शरीर में खोजी गयी यह 10 नई चीजें!

11तल्लेना जॉनसन का वजन 113 किलोग्राम था। जिससे उनका स्वास्थ्य ठीक नही रहता था। फिर उन्होनें दृढ़ संकल्प करके अपना काफी वजन कम किया।

12मनस्वी जेटली ने 2012 मिस इंडिया के लिये 80 से 52 किलोग्राम तक वजन कम किया था। इसके अलावा वह मिस इंडिया के सेमी फाइनल तक पहुची थीं।

13ब्रायन फ्लेमिंग शराब का आदी और अत्याधिक मोटा था। लेकिन जब से उसने महसूस करना शुरू किया कि वह अपनी युवावस्था बर्बाद कर रहा है तो उसने कड़ी मेहनत से दो साल में 172 किलोग्राम से अधिक वजन कम कर लिया।

और पढ़ें : नशे की लत का शिकार; बॉलीवुड के ये कलाकार

14रेबेका जॉनसन, जिनका वजन पहले 113 किलोग्राम था, ने कड़ी मेहनत और लगन से 62 किलोग्राम वजन घटाया।

15मिशेल फ्रिट्स ने अपने प्रेमी और सहकर्मियों से प्रेरणा पा कर, स्वस्थ जीवन शैली का चयन किया. उन्होंने विभिन्न उपाय अपना कर 40 किलोग्राम तक वजन घटाया।

16मुकेश अम्बानी के बेटे अनंत अम्बानी ने महज़ 18 महीनों में 108 किलो वजन घटाया हैं। इसमें आहार विशेषज्ञ रुजुता दिवेकर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं।
और पढ़ें:वजन कम और कंट्रोल करने वाली डाइट

10 Most Interesting and Funny Tattoo in Body