Thursday, July 25, 2024
30.5 C
Chandigarh

मरने से पहले अपनी मालकिन की जान बचा गई भैंस

आपने कुत्ते और घोड़े जैसे जानवरों की वफादारी और इनके द्वारा अपने मालिक की जान बचाए जाने की बातें सुनी होंगी. लेकिन क्या कभी सुना है कि एक भैंस की वजह से उसके मालिक या मालकिन की जान बच गयी?

सुनने में थोड़ा अजीब लगता है लेकिन हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के एक गाँव में एक भैंस के कारण उसकी मालकिन की जान बच गयी. मगर अफसोस! खुद भैंस मौत के मुंह में चली गयी.

दरअसल कांगड़ा के प्रसिद्ध धार्मिक स्थान और मंदिर चामुंडा देवी के साथ लगते एक गांव में मंगलवार को आंधी के कारण बिजली का खंबा टूटने से तार नीचे गिर गए थे। इसका पता किसी को नहीं चल सका। बारिश के कारण गीली हुई जमीन पर भी करंट आ गया था।

भैंस बिजली के खंबों को मजबूती देने के लिए लगाई गई स्टे वायर के साथ खुद को रगड़कर खुजाने लगी। इस तार में करंट था और भैंस उससे चिपक गई। हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से भैंस तड़पने लगी। भैंस की मालकिन ने भैंस को तड़पते देखा तो बिना कुछ सोचे समझे वह भी भैस की तरफ जाने लगी। जैसे ही उसने भैस को हाथ लगाया वह भी करंट की वजह से भैंस के साथ चिपक गईं।

इन हालात में बचने की उम्मीद न के बराबर थी मगर तड़प रही भैंस के शरीर में हलचल हुई और उसकी एक जोरदार लात महिला को लगी। लात पड़ते ही जगदंबा देवी नाम की यह महिला छिटककर दूर खेत में जा गिरीं। उनकी जान तो बच गई मगर भैस वहीं मर गई।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

15,988FansLike
0FollowersFollow
110FollowersFollow
- Advertisement -

MOST POPULAR