बैसाखी स्पेशल सॉन्ग : बैसाखी के ये पांच गाने आपको झूमने पर मजबूर कर देंगें

625

बैसाखी का त्यौहार पंजाब के साथ साथ पुरे भारत में धूम धाम से मनाया जाता है। अगर बैसाखी की बात करें और ढोल नगाड़े, भांगड़ा के साथ पंजाबी गानों का जिक्र न हो तो ऐसा नहीं हो सकता। 14 अप्रैल को बैसाखी का पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है और इसकी धूम हर तरफ देखने को मिलती है।

बैसाखी के त्यौहार पर आप अपनी प्लेलिस्ट में कुछ गाने भी जोड़ सकते हैं। ये गाने आपके त्यौहार का मजा और भी बढ़ा देंगे तो चलिए देखते हैं :-

आई बैसाखी

मशहूर पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ की हिट फिल्म ‘सज्जन सिंह रंग रूज‘ का बैसाखी स्पेशल गाना आपको जोश से भर देता है। इस गाने को सुनकर आप खुद को थिरकने से नहीं रोक पाएंगे।

अपना पंजाब होवे

पंजाबी म्यूजिक सिंगर गुरदास मान का गाया गाना उनके अच्छे गानों में से एक है। जहां यह गीत पंजाब की जीवन शैली को दर्शाता है, वहीं पंजाब की विशिष्ट संस्कृति को भी गाने के बोलों में अच्छी तरह से बुना गया है।

मेरे देश की धरती

बॉलीवुड में ऐसे कई गाने हैं जिन्हें इस त्यौहार के मौके पर बजाया जा सकता है। इन्हीं गानों में से एक है ‘मेरे देश की धरती‘, यह गाना इस त्यौहार पर बिल्कुल फिट बैठता है, क्योंकि बैसाखी का त्यौहार मुख्य रूप से फसल की खुशी में मनाया जाता है और इस गाने को भी खिलते खेतों पर फिल्माया गया है।

ऐसा देश है मेरा

वीर-ज़ारा फिल्म का गाना ‘ऐसा देस है मेरा‘ पंजाब के खूबसूरत ग्रामीण इलाकों को हरे भरे खेतों और खुले नीले आसमान के साथ जीवंत करता है। उदित नारायण, लगा मंगेशकर, गुरदास मान और पृथा मजूमदार द्वारा गाया गया ट्रैक आपका है।

नंबर वन पंजाबी

 

बॉलीवुड फिल्मचोरी चोरी चुपके चुपके‘ का गाना ‘नंबर वन पंजाबी‘ आपके बैसाखी त्यौहार की भावना को दोगुना कर देता है। इस गाने को सुनने के बाद आपके पैर जरूर कांपने लगेंगे।

यह भी पढ़ें :-

जानें क्यों मनाया जाता है बैसाखी का पर्व?