इन 10 क्रिकेट खिलाडियों के बॉलीवुड की हसीनाओं से संबंध खूब मशहूर हुए

3110

भारतीय लोग क्रिकेट और बॉलीवुड के दीवाने हैं. अधिकतर लोगों का मानना है कि क्रिकेट और बॉलीवुड सफल होने और प्रसिद्धी पाने के आसान माध्यम हैं. जाहिर है कि बॉलीवुड और क्रिकेट पिछले दो दशकों से हाथ से हाथ मिलाकर चलते आ रहे हैं.

एक और जहाँ क्रिकेट में बॉलीवुड की प्रेजेंस को खूब भुनाया जाता है वहीँ बॉलीवुड में भी क्रिकेट की लोकप्रियता भी क्रिकेट के दीवानों को स्क्रीन तक लाने में अहम रोल अदा करती है. इसका उदाहरण आईपीएल को मिली कामयाबी और क्रिकेट खिलाडियों पर बनी हिट फ़िल्में, जैसे धोनी-अ अनटोल्ड स्टोरी, अजहर, लगान, सचिन- अ बिलियन ड्रीम्स आदि हैं

बहरहाल यहाँ पर हम जिस चीज़ पर चर्चा करने जा रहे हैं वो है अपने समय में क्रिकेट जगत के आसमान पर छाये  मशहूर और चहेते सितारों के बॉलीवुड की हसीन और कमसिन बालाओं से प्रेम-सम्बन्ध जिन्हें लेकर तमाम अख़बारों  और प्रकाशनों के गॉसिप कॉलम कम पड़ गये.

 हरभजन सिंह और गीता बसरा

top-10-cricketers-relation-with-bollywood-celebrities-Harbhajan-Singh-and-Gita-Basra
हरभजन सिंह का अफेयर अभिनेत्री गीता बसरा से रहा है. वह दोनों एक इवेंट में मिले थे, वहीं दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे. बहुत लंबे इंतज़ार के बाद दोनों 29 अक्टूबर 2015 को शादी के बंधन में बंध गए. उनके पास एक बेटी है, जिसका नाम हिनाया हैं.

इमरान खान और ज़ीनत अमान

top-10-cricketers-relation-with-bollywood-celebrities-Zeenat-Aman-Imran-Khanपाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान, जो अपने समय के नंबर एक आल-राउंडर थे उनका अफेयर अपने समय की सफल और खूबसूरत बॉलीवुड एक्ट्रेस ज़ीनत अमान के साथ था. दोनों काफी समय तक रिलेशनशिप में रहे हालाँकि दोनों ने शादी नहीं की.

 सौरव गांगुली और नगमा

top-10-cricketers-relation-with-bollywood-celebrities-Nagma-and-Sourav-Gangulyनगमा एक दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री है जिन्होंने काफी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कप्तान सौरव गांगुली की नगमा से मुलाकात 1999 में लन्दन में हुई थी. साल 2000 की शुरुआत में गांगुली और नगमा के रिलेशनशिप की खबरों से बाज़ार काफी गर्म था. सौरव गांगुली शादी- शुदा थे. गांगुली और नगमा के रिलेशनशिप के कारण, गांगुली की पत्नी डोना उन्‍हें तलाक भी देने वाली थी, लेकिन दादा ने सबकुछ संभाल लिया और नगमा के साथ ब्रेकअप कर लिया.

 सारिका और कपिल देव

top-10-cricketers-relation-with-bollywood-celebrities-Kapil-Dev-and-Sarikaदिल्ली की सारिका ठाकुर ने चार वर्ष की आयु में ही फ़िल्मी करियर शुरू कर दिया था. सारिका के संबंध भारत के मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी और वर्ल्ड कप के विजेता कपिल देव से थे. लेकिन कपिल देव की शादी रोमी भाटिया से हुई. थोड़े समय के बाद दोनों में अनबन हो गई, उस समय ये कहा जा रहा था कि सारिका से संबंध के कारण दोनों में अनबन हुई. लेकिन ऐसा कुछ नहीं था, कपिल देव और रोमी भाटिया दोनों साथ हैं.

सुष्मिता सेन और वसीम अकरम

top-10-cricketers-relation-with-bollywood-celebrities-sushmita -sen-and-wasim-akram

सुष्मिता सेन और वसीम अकरम के संबंधों की अफवाहें, तब मीडिया में आनी शुरू हुईं, जब यह दोनों भारतीय रियलिटी शो “एक खिलाड़ी, एक हसीना” में बतौर जज बने. सुष्मिता सेन अपने संबंधों के बारे में मीडिया से हमेशा ओपन रही हैं. लेकिन उन्होंने वसीम अकरम के साथ अपने संबंधों के बारे में साफ़ साफ़ इनकार कर दिया था और वसीम अकरम ने भी संबंधों वाली बात से साफ़ मना कर दिया था.

संगीता बिजलानी और मोहम्मद अजहरुद्दीन

top-10-cricketers-relation-with-bollywood-celebrities-azruddin-and-sangeeta

1994 में, भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन के शादी से अलग संबंध होने की अफवाह सामने आई. उस समय अभिनेत्री संगीता बिजलानी, मोहम्मद अजहरुद्दीन के हर मैच में जाती थी. दोनों में संबंध काफी गंभीर हो चुके थे, इसके नतीजे में 1996 में मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी पत्नी को तलाक देकर संगीता से शादी कर ली. हालाँकि 2010 में संगीता बिजलानी और मोहम्मद अजहरुद्दीन का तलाक हो गया.

विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता

top-10-cricketers-relation-with-bollywood-celebrities-Vivian-Richards-Neena-Gupta

बॉलीवुड की अभिनेत्री नीना गुप्ता के संबंध 1980 में वेस्ट इंडीज के क्रिकेट के खिलाड़ी विवियन रिचर्ड से थे. विवियन रिचर्ड्स पहले से ही शादी- शुदा थे. वो अपनी पहली शादी को तोड़ना नहीं चाहते थे, इसलिए उन्होंने नीना गुप्ता से शादी नहीं की. शादी के बिना विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता की एक बेटी है, जिसका नाम मसाबा है.

 दीपिका पादुकोण और युवराज सिंह

top-10-cricketers-relation-with-bollywood-celebrities-yuvraj-singh-and-deepika-padukon
भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह से पहले दीपिका पादुकोण के एमएस धोनी के साथ भी अफेयर के किस्‍से बहुत मशहूर हुए थे. लेकिन युवराज के आने के बाद दीपिका ने धोनी से दूरी बना ली थी. युवराज सिंह और दीपिका पादुकोण को कई मौकों पर एक साथ देखा गया, दोनों के का रिलेशनशिप बहुत सुर्खियों में रहा था, लेकिन यह रिलेशनशिप ज़्यादा लंबे समय तक नहीं टिका पाया. इसके बाद 2016 में युवराज सिंह की बॉलीवुड अभिनेत्री हेजल कीच से साथ शादी हो गई. हाल ही में 14 नवंबर को दीपिका पादुकोण भी अभिनेता रणवीर सिंह से शादी के बंधन में बंध गई हैं.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

top-10-cricketers-relation-with-bollywood-celebrities-virat-kohli-anushka-sharmaविराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का 2013 में अफेयर शुरू हुआ था, हालांकि इनके अफेयर के चर्चे 2014 में मशहूर हुए. बॉलीवुड की अभिनेत्री अनुष्का शर्मा पर विराट कोहली का क्रिकेट वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन ना करने का दोष लगने के बावजूद दोनों में संबंध और भी गहरे हो गए थे. 11 दिसंबर 2017 को विराट और अनुष्का शादी के बंधन में बंध गये.

 मंसूर अली खान पटौदी और शर्मीला टगोर

top-10-cricketers-relation-with-bollywood-celebrities-sharmila-tagore-and-patodi-khan

वर्तमान की पीढ़ी उनको सिर्फ अभिनेता सैफ अली खान और सोहा अली खान के माता-पिता के रूप में जानती है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान की मुलाकात शर्मीला टैगोर से 1965 में दिल्ली में हुई. चार साल के रिलेशनशिप के बाद 1969 में दोनों ने निकाह कर लिया था. हालाँकि शर्मिला को मंसूर अली खान से निकाह करने के लिए अपना धर्म बदलना पड़ा और वह मुस्लिम बन गई और उन्होंने अपना नाम आयशा सुल्तान रख लिया.