असली भूत की पहली सनसनीखेज वीडियो रिकॉर्ड हुई!

खबरों के अनुसार, भूत-प्रेतों और पारलौकिक गतिविधिओं को लेकर गहन जांच-पड़ताल करने वाली टीम “मोस्ट हॉन्टेड” को 15 साल में पहली बार सफलता हाथ लगी है. साईकोलॉजिकल विधिओं और वैज्ञानिक उपकरणों के साथ भूतों की खोज करने वाली इस टीम को एक आदमकद भूत की वीडियो बनाने में सफलता मिली है.

पहली बार सामने आया भूत का वीडियो
पहली बार सामने आया भूत का वीडियो – वीडियो नीचे देखें

इंग्लैंड के साउथ यॉर्कशायर के रोथरहैम के एक अस्तबल में एक लंबे रहस्यमयी आदमी को देखे जाने की खबर मिलने के बाद “मोस्ट होंटेड” टीम यहाँ जांच-पड़ताल कर रही थी.

एक टीवी शो चलाने वाली टीम “मोस्ट हॉन्टेड” शुक्रवार रात के शो के लिए फिल्माने के लिए यहाँ पहुंची थी. वैटी फील्डिंग (Yvette Fielding) और उनकी टीम के लोग उस वक्त सन्न रह गये जब उन्होंने एक लम्बे व्यक्ति को सीढ़ीयों पर देखा. यह छाया धीरे-2 सीढीयों पर चढ़ कर ओझल हो गयी. वैटी फील्डिंग के पति कार्ल बैट्टी और कैमरा ऑपरेटर स्टुअर्ट टोरवेल ने भूत का पीछा किया लेकिन वह गायब हो चुका था.

वैटी के अनुसार, “यह अब तक की सबसे सनसनीखेज फुटेज है जो हमने रिकॉर्ड की है.”

“लेकिन, एक तसल्ली-बख्स जवाब देने के बजाए यह घटना हमारे सामने ढेरों प्रश्न ले आ गई है जिनके उत्तर मिलना अभी बाकि है.”

यह एक मृत-व्यक्ति की आत्मा थी या किसी जीवित व्यक्ति की बुरी छाया थी. या यह एक ‘स्टोन टेप रीप्ले’ (पोस्ट के अंत में देखें) था यह हम शायद ही कभी जान पाएं.

कार्ल बैट्टी जिन्होंने यह फुटेज फिल्माई, कहते है, “हमने ऐसा पहले कभी नहीं देखा और जो हमने देखा उसको बयान करने के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं. फिल्म में साफ़ तौर पर एक छाया मौजूद है”.

“यह सचमुच में रहस्यमयी और विचित्र स्थान है”, कार्ल कहते हैं.

कैमरा ऑपरेटर स्टुअर्ट टोरवेल कार्ल के साथ थे जब उन्होंने भूत को देखा. किसी के क़दमों की आहट को सुन कर उन्होंने कोरिडोर के सामने फिल्माने का फैसला किया और जो उन्होंने देखा उसको देख कर उनके होश उड़ गये.

शोर की दिशा में कैमरा घुमा कर उन्होंने भूत की आत्मा को उनकी तरफ आने को कहा. तभी एक व्यक्ति की छायाकृति कोरिडोर के छोर पर दरवाजे के पास प्रकट हुई और तब कार्ल और स्टुअर्ट में उसका पीछा किया लेकिन वो तब तक गायब हो चुकी थी.

ब्रिटेन में इस वीडिओ को लेकर बहस जारी है। कुछ लोग इसे टीवी शो की ड्रामेबाज़ी बता रहे हैं तो कुछ लोग इस वीडिओ के समर्थन में हैं। कुछ लोगों के अनुसार वीडिओ में दिखने वाले शख़्स का गैटअप शो के कैमरामैन से मेल खा रहा है। लेकिन फिर सवाल ये भी है की वीडिओ कौन बना रहा था?

खैर हम बहस में नहीं पड़ना चाहते और इस का फैसला अपने पाठकों पर छोड़ देते हैं. यदि आप इस वीडियो से सहमत या असहमत हैं तो कमेंट करके अपने विचार रखें. कुछ भी हो इस वायरल हो चुके विडीओ ने खलबली तो मचा ही दी है।

नीचे देखें इस विडीओ के पक्ष और विपक्ष में कुछ ट्वीट्स

(स्टोन टेप रीप्ले – एक परिकल्पना के अनुसार भूत और भूतिया घटनाएं एक टेप रिकॉर्डिंग के समान हैं जिसके अनुसार गहन मानसिक अवसाद और दर्दनाक घटनाओं के समय मनुष्य के दिमाग से विद्युतीय फोटो तरंगे निकलती हैं जो कि नमी वाली चट्टानों और अन्य वस्तुओं पर रिकॉर्ड या स्टोर हो जाती हैं और बाद में ख़ास परिस्थितियों में रीप्ले होती हैं)

Comments