सावधान! दिल्ली में बिक रहे हैं कुत्ते के मांस वाले मोमोज!!

दिल्ली के कैंट इलाके में लगातार ऐसी शिकायतें मिल रहीं हैं जिनमें कहा जा रहा है कि यहाँ के दुकानदार मोमोज में चिकन की बजाय कुत्ते का मांस मिला रहे हैं.

मोमोजयदि आप दिल्ली में रहते है और मोमोज खाने के शौकीन तो यह खबर आपको परेशान कर सकती है. दरअसल, दिल्ली के कैंट इलाके से लगातार ऐसी शिकायतें मिल रही हैं जिनमें कहा गया है कि यहाँ मिलने वाले मोमोज में चिकन की बजाय कुत्ते का मांस मिलाया जा रहा है.

इस शिकायत के मिलने के बाद दिल्ली के कैंट इलाके की दुकानों में खाने की क्वालिटी की जांच कराई गई. इसके बाद यहां पर न केवल 20 दुकानें बंद करा दी गई हैं, बल्कि आर्मी कैंटीन में भी मोमोज बेचने पर रोक लगा दी गई है.

दिल्ली कैंट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रेड्डी शंकर बाबू का कहना है कि इस तरह की शिकायत मिली थी कि 70 वेंडिंग जोन और मुख्य बाज़ारों के कुछ दूकानदार चिकन मोमोज में मिलावट कर रहे हैं. इसका संज्ञान में लेते हुए एनफोर्समेंट विंग को मामोज की गुणवत्ता जांचने का आदेश जारी किया.

अधिकारी के मुताबिक, सीईओ के आदेश के बाद गोपीनाथ बाजार, सदर बाजार और 70 वेंडिंग जोन के सैकड़ों दुकानदारों के यहां जांच की गई. गड़बड़ी पाए जाने पर 20 दुकानें बंद करा दी गयी हैं और सामान जब्त कर लिया गया है.

Comments