जानिए क्या है रहस्य लिओनार्दो दा विंची की मोनालिसा में ‘एलियन’ से जुड़े संपर्क का?

1011

कहा जाता है कि प्रसिद्ध इतालवी चित्रकार लिओनार्दो दा विंची का संबंध एलियंस से था। कई लोग तो यहां तक ​​मानते हैं कि लिओनार्दो खुद एक एलियन थे। इसमें कितनी सच्चाई है और कितनी नहीं? आज हम इसी के बारे में जानेंगे।

14वीं शताब्दी में यूरोप पुनर्जागरण के दौर से गुजर रहा था। उस दौरान यूरोप में सांस्कृतिक, राजनीतिक, आर्थिक, कलात्मक, शैक्षिक आदि में कई बदलाव हो रहे थे।

यूरोप के इस पुनर्जागरण को पुनर्जागरण काल ​​के रूप में भी जाना जाता है। 14वीं से 17वीं शताब्दी तक यूरोपीय पृष्ठभूमि पर कई ऐसे लोगों का जन्म हुआ, जिन्होंने समाज की सोच को एक नया मोड़ दिया।

उनमें से एक थे लिओनार्दो दा विंची। लियोनार्डो बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। वे लेखक, चित्रकार, दार्शनिक, इंजीनियर, वास्तुकार आदि थे।

आज के आधुनिक युग में शोधकर्ता इनके कार्यों का बारीकी से अध्ययन कर रहे हैं। उनकी रिसर्च में कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं।

[adinserter block=”1″]

अध्ययन के बाद, कई शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि लिओनार्दो दा विंची ने अपने जीवन में जो कुछ भी किया है, उसमें कहीं न कहीं अलौकिक जीवन का प्रभाव दिखाई दे रहा है।

लिओनार्दो की पेंटिंग में आज भी देश और दुनिया में कई लोग उस रहस्यमय संदेश को खोजने की कोशिश कर रहे हैं, जो उजागर होने पर कई रहस्यों को उजागर कर सकता है।

[adinserter block=”1″]

रिसर्च में दावा किया गया है कि उनकी मशहूर पेंटिंग मोनालिसा में एक जगह एलियंस छिपे हैं। रिसर्च के मुताबिक अगर आप मोनालिसा की पेंटिंग को बिल्कुल शीशे के साथ रखकर उसका प्रतिबिंब देखेंगे तो उसमें आपको एक एलियन देखने को मिलेगा।

ऊपर की तस्वीर में आप देख सकते हैं कि मोनालिसा की तस्वीर को मिरर करने में तस्वीर के बीच में एक एलियन फिगर बनता जा रहा है।

लोकप्रिय यूएफओ ब्लॉगर के अनुसार,लिओनार्दो एक एलियन थे। इसका जिक्र उन्होंने अपनी वेबसाइट पर किया है। उनके अनुसार लियोनार्डो की असीमित बुद्धि इस बात का संकेत है कि वह इस ग्रह के निवासी नहीं थे।

[adinserter block=”1″]

उनकी मानें तो लिओनार्दो दा विंची की पेंटिंग में जो गुप्त संदेश है अगर वो उजागर होता है, तो उनके एलियन होने की बात की पुष्टि हो सकती है।

लिओनार्दो के कई चित्रों में आपको उड़नतश्तरियों के चित्र भी मिलेंगे। लिओनार्दो को उस समय कैसे पता चला कि ये मशीनें ऐसी दिखती हैं? जब इनका आविष्कार भी नहीं हुआ था। इतना ही नहीं लिओनार्दो दा विंची ने उस समय हेलिकॉप्टर के कॉन्सेप्ट को अपनी पेंटिंग के जरिए सबके सामने रखा था।

इसके अलावा उनकी पेंटिंग्स में कई ऐसी मशीनें देखी जा सकती हैं, जिनका आविष्कार उस समय तक नहीं हुआ था। इन सभी खोजों और चित्रों को समय से पहले देखने के बाद बहुत से लोग कहते हैं कि लियोनार्डो दा विंची किसी एलियन जीवन से संबंधित थे या वह एक एलियन थे।

यह भी पढ़ें :-