भारत में ऐसी जगहें, जहां चलता है काले जादू का बोलबाला!

भारत में काला जादू बहुत ही प्रचलित है. कई भारतीय लोग अपनी समस्याओं का जल्द से जल्द हल निकालने के लिए जादू का सहारा लेते हैं. अधिकतर लोग काले जादू का उपयोग लोगों को वश में करने के लिए करते हैं. कुछ ढोंगी तो भगवान और आत्माओं के नाम पर लोगों की भावनाओं से खेलते है और उनसे पैसे ऐंठते है. भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जहां काले जादू और अंधविश्वास के नाम पर कई गैरकानूनी कामो को अंजाम दिया जाता है. आइए जाने कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में…….

मयोंग, असम (Mayong)

dangerous-kala-jaadu-in-asam

यह भी पढ़ें: हॉरर स्टोरी- कोलोराडो का भुतहा होटल

असम में मायोंग गाँव के लोग काले जादू और टोटके का अधिक उपयोग करते हैं. ऐसा माना जाता है कि यहाँ पूरे साल लोग काले जादू और तंत्र मन्त्र का अभ्यास करते हैं. यहाँ के कुछ अघोरी तो इतने शक्तिशाली हैं कि वह पूरा साल गायब होकर ही अभ्यास करते रहते हैं. मायोंग गाँव के लोग अपने बच्चों को बचपन से ही काला जादू सिखाते हैं. प्राचीन समय में भी यहाँ काले जादू होता था. लेकिन हैरानी की बात यह है कि भारत में काला जादू प्रतिबंधित है फिर भी असम में काला जादू काफी फल-फूल रहा है. इस बात का खुलासा खुद राज्य सरकार ने RTI के अंतर्गत किया था.

पेरिंगोटुकारा, केरल

town-for-jaadu-tona

यह भी पढ़ें: OMG!!- भारत की 10 सबसे डरावनी जगहें

केरल के छोटे से गाँव त्रिशूर में काले जादू किए जाने के प्रमाण मिले हैं. इसके चलते यह गाँव काफी लोकप्रिय हो गया हैं. काला जादू देखने के लिए यहाँ टूरिस्ट आते हैं. यहाँ चट्टान और कुट्टिचट्टन को विष्णु का अवतार मानते हैं जो भैंस की सवारी करते हैं और जीवन की परेशानियों को दूर करते हैं. यहाँ पुजारी पत्थरों को पास रखकर अलग-अलग तरह की पूजाएं करते हैं.

सुल्तानशाही, हैदराबाद

black-magic

यह भी पढ़ें: भूत, प्रेत और आत्माओं से भरीं ब्रिटेन की 5 सबसे डरावनी जगहें!

हैदराबाद के सुल्तानशाही गाँव में काला जादू और अंधविश्वास का काफी बोलबाला है. यहाँ काले जादू के नाम पर कई गैरकानूनी काम होते हैं. यहाँ पर बाबा लोगों के जीवन से जुड़ी समस्याओं का समाधान करते हैं. बताया जाता है कि यहाँ पर काला जादू के नाम पर ढोंगी बाबा महिलाओं से यौन संबंध बनाकर उनकी समस्याओं को हल करते हैं.

वाराणसी शमशान, उत्तर प्रदेश

black-magic-uttar-pradesh

यह भी पढ़ें: मौत के बारे में व्याप्त अंधविश्वास!

वाराणसी में काला जादू करने वाले तांत्रिक साधुओं को अघोरी कहा जाता है. ये यहाँ के श्मशान घाट पर तंत्र मन्त्र का अभ्यास करते हैं. ये तांत्रिक कहते हैं कि ये काला जादू शिव भगवान, काली माता को खुश करने के लिए करते हैं ताकि वे उन्हें ज्यादा ताकत मिलें.

नीमतला घाट, कोलकाता

kaala-jadu

यह भी पढ़ें: भारत में 10 सबसे भुतहा यानि प्रेत-बाधित जगहें

कोलकाता को विद्वानों का शहर माना जाता है. फिर भी यहाँ काले जादू के नाम पर अनेकों गैरकानूनी काम किए जाते हैं. कोलकाता के नीमतला घाट को काले जादू का गढ़ माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि रात को अघोरी यहाँ जलाई जाने वाली चिताओं के मांस को खाते हैं. रात-रात भर काली मां की पूजा करते हैं. दिव्य शक्तियां पाने के लिए अघोरी पूरी रात पूजा करते रहते हैं.

नवीनतम