मोबाइल कवर का करते हैं इस्तेमाल तो जानिये कैसे फोन को पहुंचता है नुकसान

298

स्मार्टफोन खरीदने के बाद यूजर्स मोबाइल कवर जरुर खरीदते हैं। मोबाइल कवर फोन को डैमेज होने से बचाता है। हालांकि, इसके जितने फायदे हैं उतने ही नुकसान भी हैं।

1. डैमेज हो सकता है फोन:

मोबाइल फोन कवर इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे फोन डैमेज होने के काफी ज्यादा संभावना होती है। वहीं, अगर यूजर मेटल का केस इस्तेमाल कर रहा है तो उसे फोन से रीमूव करने में काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। फोन पर इससे निशान बना जाते हैं और फोन में क्रैक भी आ सकता है।

2. स्क्रीन को हो सकता है नुकसान:

कई बार फोन का केस इतना सक्षम नहीं होता है कि वो फोन को गिरने के बाद टूटने से बचा पाए। ऐसे में फोन केस मोबाइल के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।

3. फोन हो सकता है ओवरहीट:

कुछ ऐसे मोबाइल केस होते हैं जो बेकार क्वालिटी के प्लास्टिक से बने होते हैं। इससे फोन की बैटरी पर असर पड़ता है। इससे फोन हीट हो जाता है और उसमें आग लगने की संभावना बढ़ जाती है।

4. सिग्नल को ब्लॉक कर देना:

कुछ स्मार्टफोन केस ऐसे भी होते हैं जो नेटवर्क कनेक्टिविटी पर असर डालते हैं। अगर फोन पर केस लगा होता है तो फोन में नेटवर्क की काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस तरह की परेशानी ज्यादातर फोन केस के चलते होती है। वहीं, मेटल से बने मोबाइल केसेस में यह परेशानी सबसे ज्यादा आती है।

जानिए क्यों ख़ास है कालका-शिमला रेल मार्ग