जानिए कैसे ग्रीन टी डार्क सर्कल्स को दूर करेगी “घरेलु उपाए”

63

आँखें शरीर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है लेकिन आजकल टीवी स्क्रीन और मोबाइल का उपयोग आँखों के चारों ओर डार्क सर्कल्स का कारण बनता जा है जिससे चेहरे की सुंदरता कम होती जा रही है l

कुछ आसान तरीको सॆ आप जल्द ही इससे छुटकारा पा सकते हैं। ग्रीन टी बैग्स आपको डार्क सर्कल्स से छुटकारा दिला सकती है।

आँखों पर ग्रीन टी बैग का उपयोग डार्क सर्कल, पफनेस और लालिमा को कम करके आपकी आँखों की बनावट को बेहतर बनाने में मदद कर सकती है। इससे आंखों में होने वाली जलन में भी बहुत राहत मिलती है।

टी बैग एक किफायती, प्राकृतिक विकल्प है जिसे आप आसानी से घर पर आजमा सकते हैं। टी बैग आँखों पर रखने से आपको काफी आराम मिलेगा। जब तक आपके काले घेरे समाप्त नहीं हो जाते हैं, तब तक आप प्रति दिन इसका उपयोग कर सकते हैं l

कैसे इस्तेमाल करें

जब भी आप चाय पीने जा रहे हों, तो सामान्य रूप से चाय के दो बैग उठाएँ फिर बैग से अतिरिक्त तरल बाहर निचोड़कर उन्हें ठंडा होने दें या उन्हें 10 से 20 मिनट के लिए रेफ्रिजरेटर में ठंडा करें।

टी बैग्स को 15 से 30 मिनट के लिए बंद आँखों पर अप्लाई करें। यदि आप इन टी बैग्स को पिंपल्स पर लगा सकते हैं तो आप पिंपल्स और दाग- धब्बों से भी छुटकारा पा सकते हैं।

अपनी आँखों को धीरे-धीरे उंगलियों से दबाएं या आप धीरे से अपनी आँखों के आसपास के क्षेत्र की मालिश कर सकते हैं।

इसके अलावा आप ककड़ी के स्लाइस का इस्तेमाल भी कर सकते हैं ऐसा करने से दिन भर के तनाव से भी आराम मिलता है।

ग्रीन टी बैग्स उन महिलाओं के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं जिनकी त्वचा तैलीय होती है। इसके लिए आप इस्तेमाल किए हुए टी बैग्स को वापस पानी में डालकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं।